मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हिंसा, तलवार और फायरिंग से हमला
File Photo


नई दिल्ली : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. दोनों ही राज्यों में 3 बजे तक क्रमशः 60 प्रतिशत और 55 प्रतिशत मतदान हुआ है. इस बीच  मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मतदान के दौरान कई जगहों से हिंसा की खबरें सामने आई हैं. बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार प्रतिनिधित्व कर रहे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे हर जिम्मेदारी मंजूर है. वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि बीजेपी पुलिस पैसा प्रशासन का उपयोग कर रही है.

बता दें कि मध्य प्रदेश के  भिंड, मुरैना, इंदौर, नर्मदापुरम, मऊ, छिंदवाड़ा में हिंसा हुई है. वहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर, धमतरी में हिंसा की घटानायें हुई हैं. नर्मदापुरम के माखन नगर में भाजपा कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की गई. बीजेपी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया है. तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

मुरैना में चली गोली
इसी क्रम में मुरैना की दो सीटों में दिमनी और जौरा विधानसभा के खिडौरा गांव में झड़प की खबरें सामने आई हैं. खिड़ौरा में जमकर पथराव हुआ और लाठियां चलीं. यहां कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता भिड़ गए. यहां गोलीबारी भी हुई. यहां से बीजेपी से सूबेदार सिंह सिकरवार तो कांग्रेस से पंकज उपाध्याय उम्मीदवार हैं.

इंदौर में भिड़े भाजपा-कांग्रेस से कार्यकर्ता
इंदौर में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई, जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये जो हो रहा है, बहुत गलत है, शर्मनाक काम हो रहा है. पुलिस को कार्रवाई करना चाहिए. मुझे उम्मीद है कि प्रशासन ठीक से काम करेगा. लगता है कि पुलिस दबाव में काम कर रही है. छतरपुर में राजनगर से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह ने बीजेपी पर अपने समर्थक की हत्या का आरोप लगाया.

रायपुर में BJP-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मारपीट
छत्तीसगढ़ के रायपुर में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई.यहां थाने में घुसे मूणत और विकास समर्थकों के बीच झूमाझटकी हो गई. टेबल पर चढ़कर CSP को बीच बचाव करना पड़ा. बैरनबाजार बस्ती में पैसे बांटने के आरोप पर विवाद हो गया था. बवाल बढ़ता देख हथियारबंद जवानों को थाने के बाहर तैनात किया गया. छत्तीसगढ़ में वोटिंग के धमतरी में नक्सली हमला हुआ है. इसके बाद मौके पर फोर्स पहुंचा और जांच शुरू की गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...