जयपुरिया इंस्टिट्यूट में वार्षिक स्पोर्ट्स फ़ेस्ट मशाल  4.0 का आयोजन
फाइल फोटो


लखनऊ | गोमती नगर स्थित जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट में दो दिवसीय वार्षिक स्पोर्ट्स टूर्नामेंट मशाल 4.0 का आरम्भ शुक्रवार को हुआ जिसमे  लखनऊ तथा आस पास के विभिन्न हिस्सों से लगभग 24 कॉलेज इस भव्य खेल आयोजन में भाग ले रहे हैं, जिसमें विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में शहर के विभिन्न कॉलेजों से  लगभग 600 छात्र भाग ले रहे हैं। 

समावेशिता को बढ़ावा देने और उभरती प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के उद्देश्य से, यह कार्यक्रम एथलेटिक कौशल और सौहार्द के एक दिलचस्प प्रदर्शन है। प्रत्येक वर्ष विविध खेल आयोजनों की एक श्रृंखला के साथ, जयपुरिया लखनऊ विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागियों को आमंत्रित करता है, जिसका लक्ष्य कौशल, जुनून और प्रतिस्पर्धा के रोमांच से भरा माहौल बनाना है। इस वर्ष भी छात्रों ने फुटबॉल, क्रिकेट, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, शतरंज, कैरम, खो खो, टेबल टेनिस, पूल आदि विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इस साल मशाल की थीम 'लिव, डेयर, ड्रीम' है। 

स वर्ष मशाल खेल आयोजन में फुटबॉल, क्रिकेट, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, एथलेटिक्स, वॉलीबॉल, खो-खो, टग ऑफ़ वॉर, कैरम, टेबल टेनिस, पूल  जैसे खेलो में छात्र प्रतिस्पर्धा करेंगे। मशाल 4.0 एक ऐसा मंच है जो छात्रों को स्पोर्ट्स में अपने कौशल का प्रदर्शन करने और अपने साथियों के बीच शीर्ष प्रतिस्पर्धी के रूप में अपनी पहचान बनाने के कई अवसर देता है। जयपुरिया लखनऊ ने अलग-अलग स्थानों से आये सर्वश्रेष्ठ एथलीटों की पहचान करने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए मशाल के माध्यम से महत्वपूर्ण खेलो का आयोजन किया है ।

मशाल 4 .0 की शुरुआत उद्घाटन के साथ हुई। जयपुरिया इंस्टिट्यूट की निदेशक डॉ. कविता पाठक ने छात्रों को खेलो के महत्त्व के बारे में बताया। डॉ. पाठक ने छात्रों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएँ दी। उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य प्रबंधक सुश्री नेहा सैनी थीं; और श्री रवि प्रकाश शुक्ला, मुख्य प्रबंधक-क्रेडिट प्रोफाइल, लखनऊ थे। 

 इस अवसर पर जयपुरिया इंस्टिट्यूट में प्रोफेसर तथा स्पोर्ट्स कमिटी के अध्यक्ष डॉ. हेमेंद्र गुप्ता ने कहा " विभिन्न क्षेत्रों से आये प्रतिभाशाली छात्रों के कौशल को देख हम सभी काफ़ी उत्साहित हैं। इस प्रकार के टूर्नामेंट न सिर्फ छात्रों के मनोबल को बढ़ाते हैं बल्कि उन्हें प्रतिस्पर्धा कर अपने कौशल का विकास करने के भी अवसर प्रदान करते हैं। " ।  
डॉ रश्मि चौधरी, एसोसिएट डीन - स्टूडेंट अफेयर्स ने कहा "छात्रों द्वारा प्रदर्शित टीम भावना और इस आयोजन को सफल बनाने के लिए स्पोर्ट्स कमिटी और स्टूडेंट डेवलपमेंट कॉउन्सिल के कठोर प्रयासो तथा सफलता के लिए मैं उन्हें बधाई देती हूँ।" सभी खेलो के फाइनल राउंड्स मशाल स्पोर्ट्स फेस्ट के दूसरे दिन होंगे।

"हम अपने बहुप्रतीक्षित वार्षिक खेल महोत्सव, मशाल 4.0 की मेजबानी करने के लिए रोमांचित हैं! आयोजन समिति के सदस्यों के रूप में, हम दो दिनों की उत्साही प्रतिस्पर्धा और सौहार्द के लिए विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभाशाली एथलीटों का स्वागत करने के लिए उत्साह से भरे हुए हैं।", स्पोर्ट्स एंड वैलनेस कमिटी के स्टूडेंट मेंबर विपुल ने कहा।
"यह आयोजन प्रतिस्पर्धा के साथ समर्पण, टीम वर्क और खेल कौशल की अदम्य भावना का उत्सव है। हम उस ऊर्जा और प्रतिभा को देखने के लिए उत्सुक हैं जो शहर और आस-पास के क्षेत्रों के एथलीट लाएंगे।", स्पोर्ट्स एंड वैलनेस कमिटी के स्टूडेंट मेंबर आदित्य ओझा ने कहा।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें