उत्तर भारत में ठंड में इजाफा, कई राज्यों में बारिश की संभावना
File Photo


नई दिल्ली : उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड का असर दिखने लगा है. रात के समय मौसम में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, दिन में भी तापमान में गिरावट जारी है. सुबह के वक्त अब कुहासा भी नजर आने लगा है. फिलहाल 17 नवंबर शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में मौसम के खराब होने की और अधिक संभावना है.

बता दें कि पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों के अलावा उत्तर और उत्तर-पूर्व राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 10 से 13 डिग्री के बीच पहुंच चुका है. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक नई दिल्ली में 18 नवंबर (शनिवार) को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है. साथ ही राजधानी में आज कोहरे का असर देखने को मिल सकता है.

उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में शनिवार सुबह आज हल्का कोहरा के साथ बाद में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसी तरह नोएडा में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रह सकता है. अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. ऐसे में यहां भी कोहरा या धुंध छाया रहेगा.

अगले 24 घंटे में इन जगहों पर हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान त्रिपुरा में धीमी गति से बारिश हो सकती है. दक्षिणी असम, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. ओडिशा के उत्तरी तट और गंगीय पश्चिम बंगाल में छिटपुट हल्की बारिश संभव है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें