फाइनल में मिली हार के बाद इमोशनल हुए रोहित, विराट और मोहम्मद सिराज, वीडियो वायरल
इमोशनल भारतीय खिलाड़ी


नई दिल्ली : भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया है. इसके अलावा भारत का तीसरी बार चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया. रोहित शर्मा एंड कंपनी फाइनल मुकाबले ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका.

उल्लेखनीय है कि विश्वकप में लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल में मिली हार का दर्द  ना सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को है बल्कि 140 करोड़ देशवासियों को भी इसका गम है. विश्वकप में भारत की यह पहली हार है. हार के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की आंखों से आंसू छलक पड़े. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने साथी सिराज को सांत्वना देते हुए नजर आए.

मोहम्मद सिराज के ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने दौड़कर दो रन लेकर ऑस्ट्रेलिया को यादगार जीत दिला दी. इसके बाद सिराज की आंखों से आंसू टपकने लगे. बुमराह के बाद विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ी भी उन्हें ढाढस बंधाने लगे. सिराज का यह इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. फाइनल में सिराज ने 7 ओवर में 45 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया.

इमोशनल हुए सिराज
फाइनल हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी काफी इमोशनल हो गए. मैच के बाद रोहित आंखों में आंसू लिए ग्राउंड से बाहर निकले वहीं विराट कोहली भी कैप से अपना मुंह छुपाते हुए नजर आए. भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वह 12 साल बाद विश्व चैंपियन का खिताब दिलाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका. टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था.

विराट बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
हार के बाद विराट कोहली को पत्नी अनुष्का शर्मा ने गले लगाकर उन्हें सांत्वना दी. विराट का संभवत: यह आखिरी वनडे वर्ल्ड कप हो सकता है. हालांकि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किया. विराट ने 11 मैचों में सर्वाधिक 765 रन जुटाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें