लखनऊ : हजरतगंज स्थित केनरा बैंक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, खिड़की से कूदकर लोगों ने बचाई जान
सोमवार की शाम छह बजे के करीब हाउसिंग लोन के दफ्तर में आग लग गई.


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र के केनरा बैंक से सटे एक फाइनेंस और रियल स्टेट कंपनी के दफ्तर में सोमवार शाम भीषण आग लग जाने से हड़कंप मच गया. जिस वक्त आग लगी थी उस समय दर्जनों कर्मचारी कार्यालय में ही फंस गए थे. आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और सभी को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला. एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड को सफलता हासिल हुई.

हजरतगंज के नवल किशोर रोड स्थित सत्या बिजनेस पार्क बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर केनरा बैंक का कार्यालय और पहली मंजिल पर पूनावाला हाउसिंग लोन कंपनी व रुद्रा प्रॉपर्टी का दफ्तर है. सोमवार की शाम छह बजे के करीब हाउसिंग लोन के दफ्तर में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने रुद्रा प्रॉपर्टी के कार्यालय को अपनी जद में ले लिया.

आग को देखकर मौजूद कर्मचारियों की सांसे थम गई और इधर उधर भागने लगे. दफ्तरों में फंसे ज्यादातर लोग खिड़की तोड़कर छज्जे पर पहुंचे तो सीढ़ियां लगाकर एक-एक करके सभी को नीचे उतारा गया. इस अग्निकांड में किसी के नुकसान की कोई खबर नहीं है. हालांकि कार्यालय में आग की वजह से नुकसान की खबर है. 

सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में रुद्रा रियल स्टेट के दफ्तर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी. कैनरा बैंक का कुछ हिस्सा आग की चपेट में आया है. दमकल की आठ गाड़ियों व हाइड्रोलिक मशीन ने एक घंटे से अधिक समय पर कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई है. लगभग 80 के करीब कर्मचारी बिल्डिंग में मौजूद थे. कुछ लोगों के मामूली रूप से चोटिल होने की बात सामने आयी है. बिल्डिंग मालिक को तलब किया जा रहा है. जांच चल रही है उसके आधार पर आगे की कार्रवाई अमल में लायी जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें