एकता कपूर और वीर दास ने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में जीत हासिल की
फाइल फोटो


मशहूर इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान समारोह में गिना जाता है। न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले इस शो में इस बार ओटीटी प्लेटफॉर्म की दो सीरीज को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया। शेफाली शाह की बेस्ट सीरीज मानी जाने वाली 'दिल्ली क्राइम 2' और वीर दास की कॉमेडी स्पेशल 'वीर दास: लैंडिंग' नॉमिनेट किया गया। ढेर सारे नॉमिनेशन्स के बीच मशहूर प्रोड्यूसर और फिल्ममेकर एकता कपूर को आर्ट और एंटरटेनमेंट की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

वीर दास को मिला एमी अवॉर्ड्स

एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन्स की घोषणा 26 सितंबर को की गई थी। अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेशन्स की अनाउंसमेंट हुई। वीर दास को कॉमेडी सीरीज की कैटेगरी में इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड से नवाजा गया।

इसी कैटेगरी में हैट ट्रिक प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनी 'डेरी गर्ल्स सीजन 3' को भी अवॉर्ड दिया गया। मशहूर बिजनेस वुमन एकता कपूर ने एमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह पहली इंडियन वुमन हैं, जिन्हें इस प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया है। 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में उन्हें आर्ट्स और एंटरटेनमेंट की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान के लिए यह अवॉर्ड दिया गया।

एकता कपूर ने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ इस अवॉर्ड को जीतने की खुशी जाहिर की है। उन्होंने अवॉर्ड की क्लिप शेयर करते हुए लिखा, ''मैं एमी अवॉर्ड को घर ले आ रही हूं। ये इंडिया के लिए।

इन्हें भी मिला अवॉर्ड

बेस्ट एक्टर- मार्टिन फ्रीमैन (रिस्पांडर)
बेस्ट एक्ट्रेस- करला रोउज (ला काइडा डाइव)
टीवी/मिनी सीरिज- ला काइडा (डाइव) (Dive -La caída)
इंटरनेशनल एमी फॉर किड्स कैटेगरी
लाइव एक्शन- हार्टब्रेक हाई
फैक्चुअल और एंटरटेनमेंट- बिल्ट टू सर्वाइव
एनिमेशन- स्मड्स एंड द स्मूज
इंटरनेशनल अवॉर्ड ड्रामा सीरीज- द एम्प्रेस

इंटरनेशनल अवॉर्ड डॉक्यूमेंट्री- मारीयूपोल

शेफाली शाह को नहीं मिला अवॉर्ड

बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में शेफाली शाह का नॉमिनेशन भी शामिल था। लेकिन इस बार का एमी अवॉर्ड उन्हें नहीं मिल सका।


अधिक मनोरंजन की खबरें