प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया-राहुल को दिया झटका, Young India और AJL की 751 करोड़ की संपत्ति जब्त
राहुल गांधी और सोनिया गांधी


नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड केस में बड़ी कार्रवाई करते हुए राहुल गांधी और सोनिया गांधी को बड़ा झटका दिया है. जांच एजेंसी ED ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) और यंग इंडिया की 751.9 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली. AJL की संपत्ति की कुल कीमत 661.69 करोड़ रुपए है. यह कार्रवाई दिल्ली, लखनऊ और मुंबई में की गई है. वहीं, यंग इंडिया की प्रॉपर्टी की कीमत 90.21 करोड़ रुपए है. 

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED)  इस मामले में सोनिया और राहुल गांधी से पहले ही पूछताछ कर चुकी है. ED द्वारा की गई इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा-ईडी द्वारा एजेएल संपत्तियों की कुर्की की खबरें प्रत्येक राज्य में चल रहे चुनावों में निश्चित हार से ध्यान हटाने की उनकी हताशा को दर्शाती हैं.

बता दें कि पीएमएलए कार्रवाई केवल किसी विधेय या मुख्य अपराध के परिणामस्वरूप हो सकती है. किसी भी अचल संपत्ति का कोई ट्रांसफर नहीं है. पैसों का कोई आवागमन नहीं हो रहा है. अपराध की कोई आय नहीं है. वास्तव में, ऐसा कोई शिकायतकर्ता नहीं है जो यह दावा करता हो कि उसे धोखा दिया गया है: एक भी नहीं!!  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...