IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज
भारत और ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच आज शाम 7 बजे विशाखापट्टनम में खेला जाएगा


नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज वर्ल्ड कप के सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा. ऐसे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को भूलकर टीम इंडिया को अपना आगे का सफर तय करना होगा. ऐसे में अपने ही घर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलना है और अच्छा प्रदर्शन करना होगा. सीरीज का पहला मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

सूर्यकुमार यादव को की अगुवाई में आज भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने उतरेगी. हालांकि टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप की हार को भूलना इतना आसान नहीं है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव को 96 घंटे के अंदर मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की कप्तानी करनी होगी. सूर्यकुमार के पास आत्ममंथन करने का मौका भी नहीं मिलेगा.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेलने होंगे इतने टी20 मैच
बता दें कि साल 4 जून 2024 में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा. इससे पहले भारतीय टीम को कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं. साथ ही वर्ल्ड कप से पहले IPL 2024 सीजन भी खेलना है. ऐसे में यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बेहद खास होने वाली है.

सीरीज के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारतीय टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार.

ऑस्ट्रेलियाई टीम : मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें