चुनाव के ऐलान के बाद 5 राज्यों में कुल 1760 करोड़ कैश जब्त, वोटिंग से पहले इस राज्य में रुपये से भरे 2 सूटकेस बरामद
चेकिंग के दौरान गुरुवार को रंगारेड्डी के गच्चीबाउली से एक कार से पांच करोड़ रुपये कैश बरामद


नई दिल्ली : तेलंगाना में 30 नवम्बर को होने वाले विधानसभा से पहले नोटों का जखीरा बरामद हुआ है. दरअसल, चुनाव प्रचार के बीच पुलिस ने चेकिंग के दौरान गुरुवार को रंगारेड्डी के गच्चीबाउली से एक कार से पांच करोड़ रुपये कैश बरामद किया है. पुलिस ने इन रुपयों के बारे में कार ड्राइवर से पूछा तो वह कुछ भी बताने से हिचकिचाने लगा. पुलिस ने मौके कार ड्राइवर समेत तीन लोगों से मौके से हिरासत में ले लिया है.

 बता दें कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस कई हिस्सों में चेकिंग अभियान चल रही थी. इस बीच एक कार को चेक करते हुए पुलिस ने 2 सूटकेस बरामद किये. जैसे ही पुलिस ने सूटकेस को खोला तो उसके होश उड़ गए. दोनों बैगों में करोड़ों रूपये थे. फिलहाल पुलिस ने कैश को जब्त कर तीनों लोगों को हिरासत में ले लिया और बरामद कैश को आयकर विभाग को सौंप दिया गया.

5 राज्यों में अब तक 1760 करोड़ जब्त
इससे पहले 5 राज्यों में चुनाव के ऐलान के बाद से अब तक करीब 1760 करोड़ रुपये बरामद किया जा चुका है. चुनाव आयोग के मुताबिक बरामद रुपया साल 2018 में इन 5 राज्यों से मिले कैश का 7 गुना ज्यादा है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग राज्य और केंद्र की एजेंसियों की संयुक्त कार्रवाई के बाद ये रुपया बरामद किया गया है.

चुनाव आयोग के मुताबिक, चुनाव ऐलान के बाद एमपी, मिजोरम, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान से 1760 करोड़ रुपये से ज्यादा की जब्ती की गई है. जबकि 2018 में इन्हीं राज्यों से 239.15 करोड़ रुपये की जब्ती हुई थी. इससे पहले गुजरात, हिमाचल, नगालैंड, मेघालय, त्रिपुरा और कर्नाटक में चुनाव आयोग ने 1400 करोड़ रुपये का बेहिसाब कैश जब्त किया था. यह पिछले चुनाव में जब्त किए गए कैश से 11 गुना था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...