समझौता के तहत हमास ने 25 बंधक छोड़े, इनमे 13 इजरायल और 12 थाईलैंड के नागरिक शामिल
थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने इस बारे ट्वीट कर जानकारी दी है.


नई दिल्ली : शुक्रवार से चार दिन के लिए इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम पर रोक लग गई है.  नियम के तहत हमास ने 25 बंधकों को रिहा किया है. इनमे इजरायल के 13 और थाईलैंड के 12 नागरिक शामिल हैं. थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने इस बारे ट्वीट कर जानकारी दी है.

बता दें कि इजरायल और हमास के पिछले 49 दिनों से युद्ध जारी है. इस युद्ध में दोनों तरफ से हजारों लोगों की मौत हो गई है. इस बीच हमास ने गाजा से 25 बंधकों को रिहा किया है. दूतावास के अधिकारी जल्द ही इन बंधकों के पास पहुंचने वाले हैं. इसके बाद बंधकों के नाम नाम और अन्य जानकारी जल्द ही सार्वजनिक किए जाएंगे.



थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने सोशल मीडिया x पर पोस्ट के जरिए बताया कि सुरक्षा विभाग और गृह मंत्रालय ने पुष्टि की है कि उनके 12 नागरिकों को रिहा किया गया है. इनके नाम और अन्य जानकारी जल्द साझा की जाएंगी.

समझौते के मुताबिक, हमास चार दिन में 50 बंधकों को रिहा करेगा, जिनमें बच्चे और महिलाएं शामिल होंगी. वहीं, हर इजरायली बंधक के बदले इजरायल अपने जेलों में बंद 3 फिलिस्तीनियों को रिहा करेगा. यानी कुल 150 फिलिस्तीनियों को रिहा किया जाएगा. हमास द्वारा रिहा करने वाले बंधकों में 3 अमेरिकी भी शामिल होंगे. दोनों ओर से और बंधकों को रिहा होने की भी उम्मीद है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...