रेडियन्स किड्स के वार्षिकोत्सव में नन्हे मुन्ने बच्चों ने मचाया धमाल
फाइल फोटो


लखनऊ।आज नवयुग रेडियन्स सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में रेडियन्स किड्स के नन्हे मुन्ने सितारों द्वारा वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नवयुग का प्रांगण हर्षोल्लास एंव उमंग से सराबोर रहा। मुख्य अतिथि डॉ. ज्योत्सना मेहता ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके किया। अपने स्वागत भाषण में विद्यालय के प्रबन्धक  सुधीर एस, हलवासिया ने उपस्थित अभ्यागतों का अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या एवम् प्रबन्धन समिति के गणमान्य सदस्य उपस्थित थे। मुख्य अतिथि ने अपने वक्तव्य में नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विद्यालय के सराहनीय प्रयासों की प्रशंसा की तथा विद्यालय की उत्तरोत्तर समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने इन्द्रधनुष के विविध रंगों की भाँति रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये जिसकी थीम ’पेड़ बचाओ, धरती बचाओ’ थी। 


कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण नन्हे-मुन्नो द्वारा बनाए गए क्राफ्ट भी रहे जिसमें प्ले ग्रुप द्वारा आनंद के साथ शिक्षा सीखने संबंधी मॉडल, प्री नर्सरी द्वारा रंग बिरंगी दुनिया का रंगों द्वारा प्रदर्शन ,नर्सरी एवं प्रेप के छात्र-छात्राओं ने आकाश मंडल में अंतरिक्ष की दुनिया का मॉडल द्वारा प्रदर्शन किया। उत्कृष्ट कला कौशल, आकर्षक परिधानों एवं मनोहारी संगीत ने एक अद्भुत वातावरण का सृजन किया जिसकी सभी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया।


युवा - द यूथ फेस्ट देगा युवा प्रतिभाओं को मंच

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने आज लामार्टिनियर गर्ल्स इंटर कॉलेज  में दो दिवसीय युवा - द यूथ फेस्ट, 2023 का आयोजन किया। युवा महोत्सव  की संकल्पना इसी को ध्यान में रखकर की गई थी युवा और ऊर्जावान, प्रतिस्पर्धी और शानदार होने का वादा करता है।  यह छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए
एक मंच देता है ।


मेले में छात्रों के लिए भाग लेने के कई अवसर हैं, जिनमें हमारे सेलिब्रिटी क्विज़ मास्टर  के साथ चर्चा, करंट अफेयर्स क्विज़ शामिल हैं।रोशन अब्बास ने युवा उद्यमियों के साथ युवा बिजनेस के अपने अनुभव साझा किए, इसके अलावा नुक्कड़ नाटक, ओपन माइक, हिंदी और अंग्रेजी दोनों में निबंध लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। युवा महोत्सव की सबसे महत्वपूर्ण पहलू में से एक अविभावकों और छात्रों दोनों के लिए अनछुए करियर का पता लगाने के लिए वैकल्पिक करियर को चुनने का भी मौका था।
इसके लिए युवा महोत्सव में 15 से अधिक विश्वविद्यालय और कॉलेज के प्रतिनिधि अपनी बात समझाने के लिए मौजूद रहे।

इस महोत्सव में प्रदेश भर के प्रमुख स्कूलों ने भाग लिया जिसमें एलपीएस, लामार्टनियर बॉयज, लामार्टिनियर गर्ल्स ,सिटी मोंटेसरी स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर्मी पब्लिक स्कूल,सेंट एग्नस,लोरोटो कॉन्वेंट और एम आर जयपुरिया सहित 20 स्कूलों ने भाग लिया।


इस अवसर पर फिक्की फ्लो की चेयरपर्सन स्वाति वर्मा ने कहा युवा कार्यक्रम के पीछे का पूरा विचार, शहर के युवा वयस्कों को स्थापित उद्यमियों और सम्मानित प्रतिभाओं से परिचित कराना था। हम इन छात्रों को भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था के स्तंभों में तैयार करना चाहते हैं और उनकी रचनात्मकता के विभिन्न पहलुओं का पता लगाना चाहते हैं।
कार्यक्रम में विभा अग्रवाल, वंदिता अग्रवाल, सुरभि मोदी, शमा गुप्ता,संवित गुरनानी, स्मृति गर्ग, शची सिंह और सिमरन साहनी सहित फ्लो के 60 से अधिक सदस्य मौजूद थे।



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें