Rajasthan Exit Poll : नतीजों में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर, नेता जी कर रहे अपने-अपने जीत के दावे
Rajasthan Exit Poll results


जयपुर : राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. कहां किसकी सरकार बन रही है ये रविवार को साफ़ हो जाएगा. लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के नतीजों ने इस बार सबको चौंका दिया है. सामने आए एग्जिट पोल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस तो मध्य प्रदेश में भाजपा वापसी करती दिख रही है. हालांकि अभी इस बारे में साफ तौर पर कुछ भी नहीं जा सकता है कि कहां किसकी सरकार बन रही है.  

तिजारा से भाजपा उम्मीदवार और सांसद बालकनाथ ने एग्जिट पोल पर कहा, ‘‘राजस्थान के लोग कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं. भाजपा राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है.’’ भाजपा सांसद और झोटवाड़ा सीट से उम्मीदवार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि लोग परिवर्तन चाहते हैं और तीन दिसंबर को परिणाम पार्टी के पक्ष में होगा. वहीं, कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि राजस्थान में ‘रिवाज बदलेगा, राज नहीं’ यानी एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी.

इस बार रिवाज बदलेगा- कांग्रेस
कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, ‘‘एग्जिट पोल से संकेत मिलता है कि राजस्थान में ‘राज नहीं रिवाज’ बदलने वाला है क्योंकि कांग्रेस बहुमत से जीतने जा रही है.’’ कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस सरकार बना सकती है क्योंकि लोगों ने कांग्रेस के विकास मॉडल विश्वास जताया है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना अधिक है. लोगों ने कांग्रेस के विकास मॉडल पर मुहर लगा दी है.’’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें