सिल्क्यारा सुरंग से सही सलामत निकले यूपी के 8 श्रमिकों से मुख्यमंत्री योगी ने की मुलाकात
श्रमिकों से मुलाकात करते सीएम योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने आवास पर उत्तराखंड में निर्माणाधीन सिल्क्यारा सुरंग से उत्तर प्रदेश के श्रमिकों की सकुशल वापसी के बाद उनसे मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इन आठ श्रमिकों से अपने आवास पर मुलाकात की और हर एक की कुशल क्षेम पूछी। उन्होंने सभी श्रमिकों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया और सभी को उपहार भी दिए। इन श्रमिकों में श्रावस्ती के अंकित, राम मिलन, सत्यदेव, संतोष, जयप्रकाश, राम सुंदर, लखीमपुर खीरी के मंजीत और मिर्जापुर के अखिलेश कुमार शामिल थे। 

बता दें कि 12 नवंबर से उत्तराखंड की सिल्क्यारा सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 श्रमिकों को 28 नवंबर को सुरक्षित निकाल लिया गया। चिन्यालीसौड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक रात के लिए चिकित्सा निगरानी में रखने के बाद उन्हें बुधवार को एम्स, ऋषिकेश में एयरलिफ्ट किया गया। इन 41 लोगों में से उत्तर प्रदेश के 8 मजदूर शुक्रवार सुबह लखनऊ पहुंचे। वे एम्स, ऋषिकेश से सड़क मार्ग के जरिए उत्तर प्रदेश की राजधानी पहुंचे। जहां पर सीएम योगी ने उन सभी से मुलाकात की और हर एक की कुशल क्षेम पूछी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बचाए गए 8 मजदूरों ने बताया कि हम अच्छा महसूस कर रहे हैं और किसी भी कठिनाई का सामना नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने हिम्मत कभी नहीं हारी। सभी साथी एक दूसरे का हौसला बढ़ाते रहे और हमें यकीन था कि हम बाहर जरूर आएंगे। सुरंग के अंदर फंसे होने के अपने अनुभव का वर्णन करते हुए उन्होंने कहा कि हमें लग रहा था कि हम सुरंग से बाहर निकल जाएंगे क्योंकि हम सभी 41 लोग अंदर एकजुट थे और हम एक-दूसरे को प्रेरित करते थे। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें