20 लाख की रिश्वत लेने वाला ED अफसर गिरफ्तार, 8 KM कार से पीछा करने के बाद मिली सफलता
पुलिस हिरासत में ED अफसर अंकित तिवारी


नई दिल्ली : तमिलनाडु पुलिस और सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (DVAC) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक सरकारी अधिकारी से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ईडी अधिकारी का नाम अंकित तिवारी है.


तमिलनाडु पुलिस ने ED अधिकारी अंकित तिवारी को कथित तौर पर डिंडीगुल-मदुरै राजमार्ग पर आठ किलोमीटर तक पीछा करने के बाद गिरफ्तार किया. फिलहाल आरोपी पुलिस ने आरोपी को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और DVAC अधिकारियों ने डिंडीगुल स्थित उसके घर पर छापेमारी की.

बता दें कि  2016 बैच के अधिकारी अंकित तिवारी ने पहले गुजरात और मध्य प्रदेश में काम किया था और वर्तमान में मदुरै में तैनात है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंकित तिवारी की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार वह पांच साल से ज्यादा समय से ईडी के साथ काम कर रहे हैं. केंद्रीय एजेंसी में शामिल होने से पहले उन्होंने 4 बड़ी अकाउंटिंग फर्मों में से एक में काम किया.

इस पूरे मामले की जांच पड़ताल के बाद पता चला कि इस केस में मदुरई और चेन्नई से ईडी के कई अधिकारी शामिल हैं. तिवारी कई लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे करोड़ों की उगाही कर रहा था. इतना ही नहीं वह रिश्वत की इस रकम को अन्य ईडी अधिकारियों में भी बांटता था. इसी तरह सरकारी कर्मचारी ने अधिकारी अंकित को एक नवंबर को बीस लाख रुपये की पहली किश्त दी. इसके बाद तिवारी ने यह कहकर उससे पूरी रकम देने को कहा कि यह पैसा बड़े अधिकारियों में बंटेगा. पैसा समय पर नहीं देने पर उसके खिलाफ सख्त कदम उठाने की धमकी भी दी गई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...