बिहार : दूल्हे को वरमाला पहनाया लेकिन मंडप में पहुंचने से पहले प्रेमी के साथ फरार हुई दुल्हन
दूल्हे को वरमाला पहनाती फरार दुल्हन


भागलपुर : बिहार के भागलपुर में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, यहां दूल्हे ने जिस दुल्हन को वरमाला पहनाया वह मंडप में पहुंचने इ पहले ही किसी और के साथ भाग गई. जिसके बाद दूल्हे को किसी और को दुल्हन बनाकर अपने घर ले जाना पड़ा. मामला भागलपुर नाथनगर के प्राणपुर का है.

यहां के रहने निवासी प्रकाश कुमार की शादी भागलपुर सन्हौला थाना क्षेत्र के तारड़ ख़िरीडार गांव में तय हुई थी. दूल्हे राजा बारात लेकर दुल्हन के गाँव खिरीडांर पहुंचे थे. शादी की रात दूल्हा दुल्हन के साथ साथ परिवार वाले शादी की रस्में निभाने लगे. दूल्हे राजा ने दुल्हनिया के गले में वरमाला पहनाया और एक दूसरे को मिठाई खिलाई.

 बाद में सिंदूरदान की रस्में का समय आया तो ठीक पहले दुल्हनिया शौचालय का बहाना बनाकर अपने कमरे में चली गई. इधर मंडप पर पंडित जी और दूल्हे राजा दुल्हनिया का इंतजार करते रहे उधर दुल्हनिया कमरे से पीछे के रास्ते निकल अपने आशिक के साथ फरार हो गई. जैसे ही इस बात की जानकारी दोनों परिवारों को हुई हड़कंप मच गया.

बाराती बेरंग होकर गांव वापस लौट गया लेकिन दूल्हे राजा शादी की जिद पर अड़े रहे. दूल्हे राजा अपनी होने वाली दुल्हनिया के घर धरने पर बैठ गए. लोक लिहाज के मारे रिश्तेदारों ने गांव की एक लड़की को शादी के लिए तैयार किया और दूल्हे राजा की शादी उस गांव से हटकर भागलपुर नाथनगर के बाबा मनसकामना नाथ मंदिर में करायी गईं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...