ओवर कॉन्फिडेंस ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश में कांग्रेस को हराया, इन तीन मुद्दों से भी नहीं कर सकते इंकार!
File Photo


नई दिल्ली : देश के तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को बुरी से हरा दिया है. हार के पीछे की वजह  ‘लाल डायरी’, ‘महादेव ऐप’ और ‘पेपर लीक’ जैसे मामले हो सकते हैं. माना जा रहा है कि राजस्थान में लाल डायरी और आठ परीक्षाओं के पेपर लीक के मुद्दे अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को निपटाने में अहम भूमिका निभाई.

कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे बुरा मध्य प्रदेश में हुआ जहां पार्टी सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त थी. लेकिन, राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी के पास भाजपा के सोशल इंजीनियरिंग और कल्याणकारी योजनाओं का कोई विकल्प नहीं था.

राज्य में कड़े मुकाबले की आहट को देखते हुए भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अभियान चलाया और अपने केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को चुनावी मैदान में उतार दिया. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने अपनी 11 गारंटियों पर पूरे अभियान को केंद्रित रखा. शिवराज सरकार की लाडली बेहना स्कीम के कारण महिलाओं का पूरा समर्थन भाजपा को मिला.

भाजपा के नाम रहा सेमीफाइनल
इन तीनों राज्यों में मिली जीत से भाजपा बेहद उत्साहित है. 2019 के लोकसभा में इन तीनों राज्यों की 65 लोकसभा सीटों में से 61 पर उसकी जीत हुई थी. उसे मध्य प्रदेश की 29 में से 28, राजस्थान की 25 में से 24 और छत्तीसगढ़ की 11 में से नौ सीटों पर जीत मिली थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें