छात्र ने डेस्क पर लिखा 'जय श्रीराम' तो भड़की टीचर, चेहरे पर डाला व्हाइटनर, मचा बवाल
फाइल फोटो


गाजियाबाद:  'जय श्रीराम' लिखा तो भड़की टीचर, छात्र के चेहरे पर डाला व्हाइटनर, रोते हुए घर पहुंचा स्टूडेंट तो मचा बवाल यूपी के गाजियाबाद स्थित एक मिशनरी स्कूल से चौंकाने वाला मामला सामनेआया है. यहां 7वीं कक्षा के एक छात्र द्वारा डेस्क पर 'जय श्रीराम' लिखनेके चलते महिला टीचर अपना आपा खो बैठी. उसने गुस्से में छात्र के मुंह परव्हाइटनर लगाकर भरी क्लास में उसे अपमानित किया. जैसे ही इसकी सूचनाघरवालों और हिंदूवादी संगठनों को लगी, उन्होंने स्कूल के बाहर बवाल काटदिया. मौके पर भारी पुलिस बल भी पहुंच गया. मामले की शिकायत स्कूल प्रबंधन से की गई, जिसके बाद आरोपी टीचर को बर्खास्त कर दिया गया.

बता दें कि पूरा मामला गाजियाबाद के थाना मसूरी इलाके में स्थित होलीट्रिनिटी नाम के मिशनरी स्कूल का है. जहां पढ़ने वाले कक्षा सात के छात्रइशांत चौहान के साथ महिला टीचर ने बुरा व्यवहार किया. इशांत का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने क्लास में अपनी डेस्क पर 'जय श्री राम' लिख दिया था.

टीचर ने छात्र को किया अपमानित

जब टीचर को इसकी जानकारी तो हुई वह भड़क उठी. उसने इशांत के मुंह परव्हाइटनर लगा दिया और उसे अपने साथी छात्रों के सामने अपमानित कर डांट कर बैठा दिया. इशांत जब सोमवार की दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर पहुंचा तो परिजनों को पूरी बात बताई. उसने बताया कि कैसे टीचर ने उसके चेहरे पर व्हाइटनर (फ्लूड) डालकर करीब एक घंटे तक बैठाए रखा. बाद में थिनर से साफ कराया. इससे उसके चेहरे पर जलन हो रही थी.

स्कूल के बाहर मचा बवाल

घटनाक्रम की सूचना मिलने पर हिंदू संगठन स्कूल पहुंच गए. उन्होंने स्कूलप्रबंधन से पूरे मामले की शिकायत की. मामले की सूचना मिलने पर स्थानीयपुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद आरोपी टीचर ने अपनी गलतीस्वीकार करते हुए परिजनों और स्कूल प्रबंधन से माफी मांग ली. लेकिन हिंदू संगठनों की नाराजगी बढ़ते देख स्कूल प्रबंधन नेमहिला टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसे स्कूल से बर्खास्त कर दिया.

इस मामले में पुलिस ने बताया कि दोनों ही पक्षों की तरफ से कोई शिकायतनहीं दी गई है. पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए थे. टीचर द्वारा माफी मांगनेऔर स्कूल प्रबंधन की कार्रवाईके बाद दोनों पक्षों की तरफ से मामला शांतहो गया.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें