I.N.D.I.A की लाज लालू के हाथ, RJD सुप्रीमो को कांग्रेस ने बनाया अपना 'दूत'
फाइल फोटो


आईएनडीआईए की छह दिसंबर को नई दिल्ली में होने वाली बैठक टल गई है। अब यह 17 दिसंबर को होगी। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने मंगलवार को बक्सर में दावा किया कि अगली बैठक में सभी घटक दलों के बड़े नेता शामिल होंगे।

उन्होंने छह दिसंबर की बैठक टलने का कोई कारण नहीं बताया। उन्होंने विधानसभा चुनावों के परिणाम पर भी कोई टिप्पणी नहीं की। समझा जाता है कि पूर्व व्यस्तताओं के नाम पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सपा प्रमुख छह की बैठक में नहीं जा रहे थे।

कांग्रेस ने लालू यादव को बनाया अपना 'दूत'

सूत्रों के अनुसार, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को कांग्रेस की ओर से यह जवाबदेही दी गई है कि वे सभी दलों के निर्णायक नेताओं को बैठक में शामिल होने के लिए राजी करें। माना जा रहा था कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय दलों के प्रति कांग्रेस के रुख से आईएनडीआईए (I.N.D.I.A) के घटक दलों में अप्रसन्नता थी।

अखिलेश और ममता ने भी अप्रसन्नता प्रकट की थी

अखिलेश यादव और ममता बनर्जी  ने इसे प्रकट भी किया था। इससे पहले, बैठक में देरी पर नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेतृत्व के प्रति अप्रसन्नता व्यक्त की थी। इसके बाद पांच नवंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने टेलीफोन पर नीतीश से बातचीत की थी।

भरोसा दिया था कि विधानसभा चुनावों के बाद आईएनडीआईए की बैठक बुलाई जाएगी। सूत्रों ने बताया कि चुनाव परिणाम आने के दो दिन पहले ही बैठक के लिए छह दिसंबर की तिथित निर्धारित की गई थी।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...