राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार, अचानक दिल्ली पहुंची वसुंधरा राजे
वसुंधरा राजे


जयपुर : राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन और मीटिंग्स दोनों जारी है. राज्य में की सत्ता कौन संभालेगा इसे लेकर अभी हाईकमान किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है. लेकिन इस बीच बुधवार को वसुंधरा राजे दिल्ली पहुंची हैं. जहां वह गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगी। इसके बाद ही शायद आज राजस्थान को नया मंत्री मिल सकता है. हालांकि वसुंध राजे  एयरपोर्ट से निकलते हुए मीडिया से बातचीत में दिल्ली यात्रा को पारिवारिक बताया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली अपनी बहू से मिलने आई हैं.


बता दें कि वसुंधरा, वसुंधरा राजे, राजे राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी है और 2023 में मिली प्रचंड जीत के बाद एक बार उनके मुख्यमंत्री पद के नाम की चर्चा जोरों पर है. गौरतलब है कि राजे अपने आवास पर 60 से ज्याादा नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करने के बाद दिल्ली पहुंचीं हैं.

बीजेपी आलाकमान से फोन पर की बात
सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा ने विधायकों से मुलाकात के बाद मंगलवार को फोन पर बीजेपी आलाकमान से बात की थी. इसमें उन्होंने कहा था कि वो पार्टी की अनुशासित कार्यकर्ता हैं और पार्टी की लाइन से कभी बाहर नहीं जा सकती हैं.

राजे ने कितने विधायकों से की थी मुलाकात?
इससे पहले तक वसुंधरा राजे शक्ति प्रदर्शन के मूड में दिख रही थीं. 20 से ज्यादा विधायकों के साथ उन्होंने डिनर पर मुलाकात की थी. इसके बाद वसुंधरा कैंप ने दावा किया था कि उनके साथ 68 विधायकों का सपोर्ट है. इसके अलावा कुछ निर्दलीय भी उनके साथ होने का दावा किया गया था.

राजस्थान में कौन हैं सीएम पद की रेस में?
राज्य में सीएम पद की दौड़ में बीजेपी से कई चेहरे हैं. इसमें वसुंधरा राजे के अलावा पहला नाम बालकनाथ का है. वह तिजारा से विधानसभा पहुंचे हैं. लिस्ट में दूसरा नाम जयपुर राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी का है. ये दोनों लोकसभा सदस्य हैं लेकिन अब पार्टी ने इनको विधानसभा चुनाव लड़वाया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें