लोकप्रिय नेता की सूची प्रधानमंत्री मोदी को दुनियाभर में मिला पहला स्थान, अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन 8वें नंबर पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पहला स्थान मिला है.  मॉर्निंग कंसल्ट के अनुसार पीएम मोदी 76% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं. सर्वे में दूसरे पायदान पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर रहे हैं, जिन्हें 66% रेटिंग मिली है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 37% अप्रूवल रेटिंग के साथ 8वें पायदान पर हैं, जबकि इसी सर्वे में इटली की पीएम जॉर्जिया मैलोनी 41% रेटिंग के साथ छठें पायदान पर हैं.

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट ने ही इसी साल सितंबर में पीएम मोदी को विश्व स्तर पर सबसे अधिक विश्वसनीय नेता बताया था. मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से हुए इस सर्वे में सामने आया था कि 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को मंजूरी दी थी.

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से हुए एक सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी को लोकप्रियता के मामले में 76% अप्रूवल रेटिंग मिली है. इस सर्वे में पीएम मोदी के अलावा अन्य देशों के नेता भी शामिल हैं, जिन्हें उनसे कम रेटिंग मिली है. इसमें इटली की पीएम जार्जिया मैलोनी भी शामिल हैं.

कौन किस पायदान पर, देखिए लिस्ट



वहीं, सितंबर में हुए सर्वे सामने आया था कि 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को मंजूरी दी थी., साथ ही उन्हें सबसे भरोसेमंद नेता बताया, जबकि 18 प्रतिशत ने ही उनके विरोध में अपना मत रखा था. मॉर्निंग कंसल्ट निर्वाचित नेताओं की साप्ताहिक अनुमोदन रेटिंग पेश करता है. पीएम मोदी इस सर्वे में लगातार शीर्ष पर रहे हैं, उनकी अनुमोदन रेटिंग ज्यादातर 70 के पार रही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 40% की अनुमोदन रेटिंग के साथ सूची में सातवें स्थान पर थे, जो मार्च के बाद से सितंबर में उनकी सर्वाधिक रेटिंग थी. यह सर्वे जी-20 शिखर सम्मेलन के समापन के बाद किया गया था, जिसमें पीएम मोदी को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली थी. वहीं सूची में शीर्ष 10 नेताओं में, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की नापसंदगी रेटिंग सबसे अधिक 58% आई थी और टॉप टेन की लिस्ट में 10वें नंबर पर थे.




अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...