भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला
भजन लाल शर्मा


जयपुर : छ्त्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान बीजेपी के नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है. इसके बाद राजस्थान में भजन लाल शर्मा नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. जयपुर में विधायक दल की बैठक में इसे लेकर फैसला लिया गया है. भजनलाल शर्मा विधायक दल के नेता चुने गए हैं. पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया.

भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं. मूल रूप से भरतपुर के रहने वाले भजनलाल शर्मा संगठन में लंबे समय से कार्यरत हैं. शर्मा, प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया. मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया था. सांगानेर सीट भाजपा का गढ़ कही जाती है. भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी थी.

विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला
बीजेपी विधायक दल की बैठक मंगलवार शाम चार बजे शुरू हुई. बैठक में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का चुनाव किया गया. बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दो सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडे मौजूद रहे. इससे पहले केंन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, प्रहलाद जोशी और दो सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडे के साथ एक विशेष विमान से जयपुर पहुंचे थे. हवाई अड्डे पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें