डेब्यू फिल्म से रातोंरात सुपरस्टार बना था ये हीरो, लेकिन एक हादसे ने करियर कर दिया तबाह
हरीश कुमार


फिल्म इंडस्ट्री में कुछ एक्टर बड़ी हिट फिल्में देने के बाद दुनिया से गायब हो जाते हैं. ऐसा ही साल 1991 में डेब्यू करने वाले एक्टर के साथ हुआ. एक गलती ने एक्टर का पूरा करियर बर्बाद कर दिया था. वो अलग बात है के इंडस्ट्री के कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने 90 के दशक में अपने दमदार किरदारों से अपनी अलग पहचान बनाई थी. लेकिन इन्हीं में से एक हरीश कुमार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करते ही ऐसी धाक जमाई कि वह रातोंरात स्टार बन गए थे.

उन्होंने ना सिर्फ हिंदी फिल्मों में बल्कि तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी काम कर अपने टैलेंट का जलवा बिखेरा. महज 15 साल की उम्र में उन्होंने करिश्मा कपूर संग डेब्यू करके कई बड़े हीरो को सीधी टक्कर दी थी. लेकिन एक गलती ने एक्टर का बना बनाया करियर बर्बाद कर दिया था. एक झटके में वह गुमनामी के अंधेंरे में खो गए.

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की करियर की शुरुआत
हरीश कुमार ने महज 4 साल की उम्र में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1979 से लेकर 1987 तक वह 19 फिल्मों में काम किया. मशहूर प्रोड्यूसर डी रामनायडू ने साल 1991 में ‘प्रेम कैदी’ नाम की फिल्म बनाई और इसमें हरीश कुमार को बतौर हीरो कास्ट कर लिया.

एक हादसे में बर्बाद हुआ करियर
एक्टिंग के दौरान ही हरीश कुमार का वजह काफी बढ़ने लगा था. जिसका सीधा असर उनके काम पर भी हो रहा था. इसी बीच उनकी रीढ़ की हड्डी में भी परेशानी होने लगी. लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया कि वह बेड से उठ ही नहीं पाए. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डॉक्टर्स ने हरीश को बताया था कि बचपन में उन्हें स्पाइल इंजरी हुई थी और उसी वजह से वह स्लिप डिस्क का शिकार हो गए. इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें एक्टिंग से दूरी बनाने की सलाह दी और देखते ही देखते वह एक्टिंग की दुनिया से गुमनामी के अंधेरे में खो गए.

बता दें कि एक्टर ने साल 2011 में फिल्म ‘नॉटी @40’ से कमबैक भी किया. इसके बाद 2012 में वह गोविंदा के साथ भी फिल्म ‘चार दिन की चांदनी’ में नजर आए. लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं और उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दियास और पूरी तरह इंडस्ट्री से गायब हो गए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक मनोरंजन की खबरें