संसद की सुरक्षा में चूक मामले में पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, बताया-दुखद और चिंताजनक
नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा संसद की सुरक्षा में हुई चूक को दुखद और चिंता का एक बड़ा कारण बताया है. फिलहाल जांच एजेंसियां इस घटना की सख्ती से जांच कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए.


प्रतिष्ठित अखबार को दिए गए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा, "संसद में जो घटना हुई, उसकी गंभीरता को जरा भी कम नहीं आंकना चाहिए. इसलिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसद में सुरक्षा को अभेद्य बनाने के लिए हर संभव जरूरी एहतियाती कदम उठा रहे हैं. जांच एजेंसियां सख्ती से जांच कर रही हैं. इसके पीछे कौन-से तत्व हैं और उनके मंसूबे क्या हैं. इसकी गहराई में जाना भी उतना ही जरूरी है. एक मन से समाधान के रास्ते भी खोजने चाहिए. ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए."

इसके अलावा 5 राज्यों में हुए चुनावों पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 3 राज्यों में बीजेपी को जीत मिली है. यह हमारे लिए खुशी की बात है. इसके अलावा पीएम मोदी ने विपक्ष को सकारात्मक राजनीति की दिशा में आगे बढ़ने की नसीहत दी है. गौरतलब है संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमलावर हैं.

विपक्षी सदस्य लगातार 2 दिनों से सदन की कार्यवाही में व्यवधान पैदा कर रहे हैं. उनकी मांग है कि पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस मामले को लेकर दोनों सदनों में बयान दें और उसके बाद पार्लियामेंट की सुरक्षा को लेकर चर्चा कराई जाए. पीएम मोदी के इस इंटरव्यू को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि इस बात की संभावना कम ही है कि विपक्षी दलों के आक्रामक रुख के कारण सोमवार को भी सदन को सुचारू रूप से चल सकेगा. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...