नैनी सेंट्रल जेल में बंद उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी नफीस बिरयानी की हार्ट अटैक से मौत
नफीस बिरयानी


प्रयागराज : अतीक अहमद के करीबी और उमेश हत्याकांड मामले में जेल में बंद नफीस बिरयानी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. नफीस को अतीक अहमद का फाइनेंसर था. नफीस को रविवार देर शाम दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई है.

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड मामले में नफीस बिरयानी आरोपी था और प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद था. पुलिस के अनुसार 17 दिसंबर की शाम उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद जेल प्रशासन उसे एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान सोमवार सुबह नफीस की मौत हो गई. डॉक्टर्स के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई है.

बता दें कि नफीस बिरयानी के खिलाफ उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज के धूमनगंज पुलिस थाने में केस दर्ज था, जिसके बाद उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. नफीस को 22 नवंबर, 2023 को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था. अब शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस और नफीस के बीच मुठभेड़ लखनऊ से प्रयागराज जाने के रास्ते में नवाबगंज थाना क्षेत्र के अमापुर में हुई. इस दौरान पुलिस की गोली से वह घायल हो गया था. 24 फरवरी 2023 को धूमनगंज इलाके में उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. शूटर जिस क्रेटा कार से आए थे वह कार नफीस की ही थी.  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें