लखनऊ : PGI के ऑपरेशन थियेटर में लगी आग, महिला और एक बच्चे की मौत, उच्च स्तरीय जांच के आदेश, देखें वीडियो
पीजीआई अस्पताल में लगी आग


लखनऊ : राजधानी लखनऊ के एसपीजीआई अस्पताल में आग लगने से हड़कंप में गया है. वहीं बताया जा रहा है कि आग ओटी (ऑपरेशन थियेटर) में लगी थी. आग की चपेट में आने से एक बच्चे और महिला की मौत हो गई है. वहीं इस घटना में कई लोगों के झुलस गए हैं. घटना की जानकारी पर मिलते आधा दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं, और आग पर काबू पा लिया. वहीं आग लगने की घटना पर योगी सरकार ने संज्ञान लिया है और उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.


डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि इस मामले में जो भी जांच में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीजीआई में लगी आग की घटना पर जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने और उचित उपचार देने का निर्देश दिया है. साथ ही सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

जानकारी के मुताबिक पीजीआई में आग की घटना सोमवार दोपहर 12 बजे के करीब की है. आग लगने के बाद ऑपरेशन थियेटर और बिल्डिंग के अंदर धुआं भर गया. आनन-फानन मरीजों, कर्मचारियों और तीमारदारों को किसी तरह बाहर निकाला गया. आग किन कारणों से लगी इस बारे में अभी कुछ साफ़ नहीं हो पाया है.

 उधर, पीजीआई में आग लगने की खबर मिलते ही डीआईजी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी सामने आ रही है. अभी हालात सामान्य हैं.


ब्रजेश पाठक ने दिए जांच के आदेश
मामले में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि पीजीआई में हुई घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. अस्पताल में आग लगने के कारणों की उच्चस्तरीय जांच होगी. प्रमुख सचिव को मौके पर भेजा गया है. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मृतक महिला के परिजनों के साथ सरकार खड़ी है. हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें