IND vs SA : सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी राहुल ब्रिगेड, साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा मुकाबला आज


नई दिल्‍ली :  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार को दूसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा. केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगी. तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गकेबेरहा  के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा.

इससे पहले जोहानिसबर्ग में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में मुकाबले में भारतीय टीम ने बैटिंग और बॉलिंग, दोनों में ही शानदार प्रदर्शन किया था और मुकाबले को आठ विकेट से अपने नाम किया था. इस मैच में जहां गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने क्रमश: पांच और चार विकेट लेते हुए जहां दक्षिण अफ्रीकी बैटरों की कठिन परीक्षा ली थी, वहीं बैटिंग में श्रेयस अय्यर और डेब्‍यूटेंट साई सुदर्शन ने अर्धशतक जमाया था.

ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने टेस्‍ट सीरीज की तैयारी के लिए श्रेयस को रिलीव कर दिया है, ऐसे में दूसरे वनडे की प्‍लेइंग इलेवन में एक बदलाव होना तय है. बेहद कम समय में टीम इंडिया के खास बैटर के तौर पर पहचान बना चुके रिंकू सिंह और रजत पादीदार को उनके स्‍थान का दावेदार माना जा रहा है. अब देखना ये होगा कि इन दोनों में से कौन सा बैटर प्‍लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल होता है.

दूसरे वनडे के लिए भारत की प्‍लेइंग XI इस तरह की हो सकती है
ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार/रिंकू सिंह, केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें