धनखड़ को पीएम मोदी ने किया फ़ोन, कहा-20 साल से मैं भी अपमान सह रहा हूं
पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को किया फोन


नई दिल्ली : राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाये जाने पर पीएम मोदी ने उनसे फ़ोन पर बात की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल से मैं भी अपमान महसूस कर रहा हूं. उन्होंने विपक्षी सांसदों के व्यवहार को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. जगदीप धनखड़ ने एक्स पर ट्वीट कर पीएम मोदी से फोन पर हुई बातचीत की जानकारी दी.

बीते मंगलवार को संसद परिसर में सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने जगदीप धनखड़ की नकल उतारी थी और इस दौरान राहुल गांधी उनका वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे. हालांकि विपक्षी सांसदों के इस हरकत को जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान गलत ठहराते हुए कहा था कि विपक्ष को कब सद्बुद्धि आएगी.

जगदीप धनखड़ ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेलीफोन आया उन्होंने कुछ माननीय सांसदों की घृणित नाटकीयता पर बहुत दुख व्यक्त किया और वह भी कल पवित्र संसद परिसर में. उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन यह तथ्य कि भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ और वह भी संसद में, ऐसा हो सकता है, दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने उनसे कहा- श्रीमान प्रधान मंत्री, कुछ लोगों की हरकतें मुझे अपना कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों को बनाए रखने से नहीं रोकेंगी. मैं तहे दिल से उन मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं. कोई भी अपमान मुझे अपना रास्ता बदलने पर मजबूर नहीं करेगा.’

राष्ट्रपति द्रौपदी मुमू बोलीं- निराशा हुई
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा,'जिस तरह से हमारे सम्मानित उपराष्ट्रपति को संसद परिसर में अपमानित किया गया, उसे देखकर मुझे निराशा हुई. निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपनी अभिव्यक्ति के लिए स्वतंत्र होना चाहिए, लेकिन उनकी अभिव्यक्ति गरिमा और शिष्टाचार के मानदंडों के भीतर होनी चाहिए. यह संसदीय परंपरा रही है जिस पर हमें गर्व है और भारत के लोग उनसे इसे कायम रखने की उम्मीद करते हैं.'

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा जगदीप धनखड़ के नकल उतारे जाने पर एक अधिकवक्ता ने थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. एनडीए ने विपक्षी सांसदों से माफी मांगने की अपील की है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...