जगदीप धनखड़ मामले में राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-मिमिक्री पर चर्चा क्यों? 150 निलंबित सांसदों पर चर्चा क्यों नहीं
राहुल गांधी


नई दिल्‍ली : टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के उपसभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने के मामले में राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. राहुल ने कहा कि अपमान किसने और कैसे किया? सांसद संसद परिसर में बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया. हमारे 150 सांसदों को बाहर कर दिया गया, लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं हुई क्यों ? अडानी, राफेल और बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं. राहुल ने कहा हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं. लेकिन आप उस (मिमिक्री) पर चर्चा कर रहे हैं'.

राहुल ने कहा कि, ‘‘सुरक्षा में चूक हुई है, लेकिन यह क्यों हुई? सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है, जिसे लेकर पूरे देश में उबाल है.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों के कारण हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. ‘ सुरक्षा में चूक जरूर हुई है, लेकिन इसके पीछे कारण बेरोजगारी और महंगाई हैं.”

बाद में राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘नौकरियां कहां हैं? युवा हताश हैं – हमें इस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना है, युवाओं को नौकरी देनी है. सुरक्षा चूक ज़रूर हुई है, मगर इसके पीछे का कारण देश का सबसे बड़ा मुद्दा – बेरोज़गारी है.’’ भारतीय जनता पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘राहुल गांधी और ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं को संसद की सुरक्षा में चूक की घटना में शामिल लोगों के कांग्रेस, टीएमसी और माकपा के साथ घनिष्ठ संबंधों के बारे में बताना चाहिए. राहुल गांधी को, विशेष रूप से उस असीम सरोदे के साथ अपने संबंधों को स्पष्ट करना चाहिए, जो ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का हिस्सा थे और संसद में घुसने वालों को कानूनी सहायता प्रदान करने की पेशकश की है.’’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...