सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे को मिला अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण
सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे


नई दिल्ली : अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को निमंत्रण भेजा गया है. 22 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे जो प्राण-प्रतिष्ठा की पूजा-अर्चना  करेंगे.


श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से खड़गे, सोनिया गांधी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को भी निमंत्रण दिया गया है. हालांकि, कांग्रेस नेता समारोह में हिस्सा लेंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं है.

'मनमोहन और एचडी देवगौड़ा को भी न्योता'
सूत्रों ने कहा कि खड़गे, सोनिया गांधी और चौधरी को व्यक्तिगत निमंत्रण भेजा गया है. समारोह के लिए पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को भी निमंत्रण मिला है. सूत्रों ने कहा, ट्रस्ट से जुड़े लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने निमंत्रण दिया है. आने वाले दिनों में अन्य विपक्षी नेताओं को भी निमंत्रण भेजे जाने की संभावना है.

'अयोध्या में टेंट सिटी बनाई गई'
ट्रस्ट ने कहा है कि विभिन्न परंपराओं के पूज्य संतों के साथ-साथ हर क्षेत्र में देश के सम्मान में योगदान देने वाले सभी प्रमुख व्यक्तियों को निमंत्रण दिया गया है. ट्रस्ट ने कहा है कि नए तीर्थक्षेत्रपुरम (बाग बिजैसी) में एक टेंट सिटी स्थापित की गई है जिसमें छह ट्यूबवेल, छह रसोई घर और दस बिस्तरों वाला एक अस्पताल शामिल है. देशभर से लगभग 150 डॉक्टर इस अस्पताल में बारी-बारी से अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए सहमत हुए हैं. ट्रस्ट ने कहा है कि समारोह में भाग लेने के लिए विभिन्न संप्रदायों के लगभग 4,000 संतों को आमंत्रित किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...