जहां हुए शहीद, वहीं होगा अंतिम संस्कार, भारत के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा!
सांकेतिक तस्वीर


पुंछ : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के चार जवानों को आज अंतिम विदाई दी जाएगी. बता दें कि भारत के इतिहास में आज ऐसा पहली बार होगा, जब शहीद जवानों का अंतिम संस्कार उसी जगह पर किया जाएगा, जिस जगह पर उन्होंने देश की खातिर आतंकियों से लोहा लेते वक्त अपनी जान गंवा दी.

दरअसल, पुंछ में गुरुवार को हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया था. इस आतंकी हमले में 4 सैनिक शहीद हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि शहीद हुए दो सैनिकों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले थे.

आज दी जाएगी शहीदों को श्रद्धांजलि
बताया जा रहा है कि पुंछ की डेरा गली में आतंकी हमले में शहीद हुए चार जवानों को आज यानी रविवार को सुबह 9.30 बजे राजौरी में श्रद्धांजलि दी जाएगी. यह इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब शहीद हुए जवानों का अंतिम संस्कार उसी जगह होगा, जहां वे शहीद हुए थे. शहीद जवानों के परिजनों को बुला लिया गया है. 


अप्रैल में शहीद हुए थे 5 जवान
इस हमले से कुछ ही सप्ताह पहले पास के राजौरी जिले में बाजीमाल वन क्षेत्र के धर्मसाल बेल्ट में गोलीबारी के दौरान दो कैप्टन सहित पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे. राजौरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ नवंबर में इस मुठभेड़ में अफगानिस्तान में प्रशिक्षित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के शीर्ष कमांडर क्वारी समेत दो आतंकवादी मारे गये थे. इससे पहले 20 अप्रैल को सेना के एक वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...