IND vs AUS : भारतीय महिला खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में दी मात
भारतीय महिला टीम ने रोमांचक मुकाबले में कंगारू टीम को 8 विकेट से बुरी तरह से रौंद दिया.


नई दिल्ली : एक तरफ पुरुष टीम साउथ अफ्रीका में टेस्ट फॉर्मेट में ऐतिहासिक जीत की तैयारी में है. दूसरी तरफ भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का डंका बजा दिया है. भारतीय महिला टीम ने इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में मात दी. रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने कंगारू टीम को 8 विकेट से बुरी तरह से रौंद दिया. इस ऐतिहासिक जीत में पहले गेंदबाजों ने कंगारू टीम के परखच्चे उड़ा दिए उसके बाद बल्लेबाजों ने मेहमान टीम के सामने रनों का अंबार खड़ा कर दिया.

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. पहली पारी में स्नेह राणा ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया और 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. शानदार गेंदबाजी के चलते मेहमान टीम महज 219 रन पर ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल तालिया मैक्ग्राथ अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहीं.

दूसरी ओर भारत की बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना से लेकर पूजा वस्त्राकार तक, सभी ने रनों की बारिश कर दी. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना, ऋचा घोष, जेमिमा रॉड्रिग्स और दीप्ति शर्मा के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली. दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 78 रन ठोके. इसके अलावा पूजा वस्त्राकार ने 47 जबकि शेफाली वर्मा ने 40 रन की पारी से अहम योगदान दिया. इन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 406 रन ठोक दिए.

दूसरी पारी में भी भारत की तरफ से कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली. इस बार पूजा वस्त्राकार ने अपनी फिरकी कमाल दिखाया. उन्होंने विकेट झटके. इसके अलावा स्नेह राणा ने 3 जबकि दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लेकर कंगारू टीम को 261 रन पर समेट दिया. इस बार भी तालिया मेक्ग्राथ ने अर्धशतकीय पारी खेली. जवाबी कार्यवाही में महज दो विकेट खोकर भारत ने 75 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 38 रन की पारी खेली.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें