नए साल पर इस देश के सरकारी कर्मचारियों की रहेगी छुट्टी, सिर्फ 4 दिनों का होगा वीकेंड
सांकेतिक तस्वीर


शारजाह : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने नए साल पर सरकारी छुट्टियों को बड़ा तोहफा दिया है. शारजाह ने अमीरात में सरकारी क्षेत्र के लिए नए साल की छुट्टियों का ऐलान किया है. इसका मतलब यह है कि अब वहां नए साल पर आधिकारिक छुट्टी रहेगी. मानव संसाधन विभाग (एचआरडी) ने सोमवार को घोषणा की कि 1 जनवरी, 2024 को शारजाह के सभी सरकारी विभागों, निकायों और संस्थानों के लिए आधिकारिक नए साल की छुट्टी होगी.

आधिकारिक कामकाजी दिन मंगलवार, 2 जनवरी, 2024 से फिर से शुरू होगा. इस तरह से देखा जाए तो, अमीरात में सरकारी कर्मचारियों के लिए 2023 के आखिरी वीकेंड में चार दिनों की छुट्टी है. इससे पहले पिछले हफ्ते, संघीय सरकार और मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने घोषणा की थी कि 1 जनवरी को सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों के कर्मचारियों के लिए छुट्टी होगी. इसका मतलब देश के अधिकांश लोगों के लिए तीन दिवसीय वीकेंड है.

दुबई प्राधिकरण ने भी अपने सरकारी क्षेत्र के लिए 1 जनवरी, 2024, सोमवार को नए साल का सवैतनिक अवकाश घोषित किया है. यूएई अधिकारियों ने बीते 21 दिसंबर को संघीय सरकारी कर्मचारियों के लिए नए साल की छुट्टियों की घोषणा की थी. इंस्टाग्राम पर की गई एक पोस्ट बताया गया कि संघीय सरकारी मानव संसाधन प्राधिकरण ने 1 जनवरी, सोमवार को छुट्टी घोषित की है.

इसका मतलब है कि संघीय सरकार के कर्मचारी अगले सप्ताह लंबे वीकेंड का मजा लेंगे. पिछले महीने देश की कैबिनेट द्वारा घोषित सूची के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के निवासी 2024 में कम से कम 13 सार्वजनिक छुट्टियों की उम्मीद कर सकते हैं. सात आधिकारिक अवसरों में से चार को विस्तारित सप्ताहांत में तब्दील किया जा सकता है, जिसमें सबसे लंबा छह दिन का अवकाश होगा.




अधिक विदेश की खबरें