ठंड बढ़ते है एक्शन में आई सरकार, देर रात रैन बसेरों का निरीक्षण करने पहुंचे नगर विकास मंत्री
नगर विकास मंत्री एके शर्मा


लखनऊ : राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ठंड का कहर जारी है. इससे बचाव के लिए सरकार ने कमर कस ली है. इस बीच बढ़ती ठण्ड के बीच मंगलवार देर रात नगर विकास मंत्री एके शर्मा केजीएमयू में निजी संस्था के द्वारा बनाए गए ट्रेन नुमा रैन बसेरे का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तीमारदारों के साथ आए लोगों से बातचीत भी की.


बता दें कि लोगों को ठंड से बचाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. नगर विकास मंत्री ने केजीएमयू में दाखिल मरीज और तीमारदारों को बांटे कंबल और फल वितरित किये. लोगों को आश्वस्त किया कि  हमारे विभाग ने ठाना है कि प्रदेश का कोई व्यक्ति खुले आसमान के नीचे नही सोयेगा.

केजीएमयू में रेन बसेरा को बनाने वाले विजय श्री फाउंडेशन प्रसाधन सेवा के संस्थापक विशाल सिंह ने बताया 200 लोगों के लिए रेन बसेरा में रुकने की व्यवस्था की गई है. हम इसके अलावा भी कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी ठंड में खुले आसमान में न सोए. हर दिन 1000 लोगों को जो तीमारदार है उनको भोजन कराने का कार्य किया जाता है विजय श्री फाउंडेशन की तरफ से आने वाले दिनों में मोबाइल रैन बसेरा बनाने की योजना शुरू की जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें