INDIA गठबंधन अलग होंगे नितीश कुमार! कुर्सी को त्याग कर बीजेपी से फिर मिलाएंगे हाथ
नितीश कुमार


नई दिल्ली : INDIA गठबंधन से नितीश कुमार अपने आप को अलग कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एक बार फिर नितीश कुमार कुछ ऐसा करने वाले हैं कि INDIA को बड़ा झटका लगने वाला है. माना जा रहा है कि नितीश कुमार मुख्यमंत्री पद त्याग कर फिर से बीजेपी गठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं. अब ऐसा होगा या नहीं इस बारे में 29 दिसम्बर को तस्वीर साफ़ हो जाएगी.

दरअसल 29 दिसंबर को दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है. जिसमे नितीश कुमार बड़ा फैसला ले सकते हैं. 29 को होने वाली इस बैठक से पहले कई संकेत भी मिल रहे हैं. संकेत कोई और नहीं खुद राज्य के मुख्यमंत्री और जदूय प्रमुख नितीश कुमार ही दे रहे हैं. साथ ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

पार्टी के एक बड़े नेता की मानें तो नीतीश कुमार सारे फैसले खुद लेते हैं. बिहार की राजनीति को करीब से समझने वाले एक वरिष्ठ पत्रकार का कहना है , ‘नीतीश कुमार वर्तमान दौर के चतुर-चालाक नेताओं में से एक हैं. उनके हर दल के नेताओं के साथ संबंध अच्छे हैं, जिसे वह समय आने पर भुना भी लेते हैं. पिछले कई दिनों से नीतीश कुमार दबाव में थे. नीतीश कुमार का पार्टी के कुछ नेताओं के साथ विचार मेल नहीं खा रहे थे. इसी वजह से उन्होंने कार्यकारिणी के साथ-साथ राष्ट्रीय परिषद की भी बैठक बुलाई है.’

नीतीश कुमार को लेकर बीजेपी में हलचल तेज
इधर, नीतीश कुमार को लेकर बीजेपी में भी अंदरखाने हचचल तेज हो गई है. जेडीयू सूत्रों की मानें तो देर रात बिहार बीजेपी के एक बड़े नेता की केंद्र के एक बड़े मंत्री से मुलाकात हुई है. बीजेपी सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार के लिए बीजेपी में नो एंट्री का जो बोर्ड लगा था, उसे कुछ शर्तों के साथ हटाने की बात चल रही है. बीजेपी ने नीतीश कुमार के लिए कुछ शर्तें तय की है, जिसे अगर नीतीश मानेंगे तो गठबंधन में एंट्री हो सकती है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें