IND vs SA : दूसरे टेस्ट सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 55 रन पर ढ़ेर
मोहम्मद सिराज


नई दिल्ली : केपटाउन में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे और निर्णायक मुकाबले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को चारों खाने चित कर दिया है. टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट लिए बल्कि दूसरी छोर से जसप्रीत बुमराह ने पूरा साथ देते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को 55 रन के निजी स्कोर पर ढ़ेर कर दिया.

बता दें कि बुधवार को खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले ही घंटे में 4 विकेट लेकर मेजबान दक्षिण अफ्रीका को घुटनों पर ला दिया. ड्रिंक्स ब्रेक के बाद टीम इंडिया ने 2 विकेट और झटक लिए और दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 6 विकेट पर 34 रन कर दिया. थोड़ी ही देर में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 55 रन पर ढेर हो चुकी थी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार, 3 जनवरी से केपटाउन में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है. लेकिन मोहम्मद सिराज ने डीन एल्गर और दक्षिण अफ्रीका के अरमानों पर पानी फेर दिया. दक्षिण अफ्रीका ने पहला विकेट 5 रन के स्कोर पर गंवाया और देखते ही देखते उसका स्कोर 6 विकेट पर 34 रन हो गया. इनमें से 5 विकेट अकेले मोहम्मद सिराज ने झटके.

मोहम्मद सिराज यहीं नहीं थमे और उन्होंने एक और विकेट झटका. जसप्रीत बुमराह ने अपने जूनियर साथी सिराज का अच्छा साथ दिया और 2 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए मुकेश कुमार ने 2 विकेट लेकर वापसी का जश्न मनाया.

सिराज का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन
भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ने पारी में कुल 6 विकेट झटके. यह 23 टेस्ट मैच के अब तक के करियर में पहला मौका है, जब सिराज ने 5 से ज्यादा विकेट लिए हैं. इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन 60 रन देकर 5 विकेट था. सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट मैच में यह प्रदर्शन किया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें