हरियाणा में ED की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 20 जगह छापेमारी, INLD नेता के घर से मिला  करोड़ो का कैश, 5 Kg सोना और विदेशी हथियार
दिलबाग सिंह से यहां से बरामद करोड़ो रुपया और विदेश हथियार


चंडीगढ़ : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार सुबह अवैध खनन मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह समेत कई अन्य लोगों के 20 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर कुबेर का खजाना पकड़ा है. इसके अलावा विदेश हथियार और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किये गए हैं. दिलबाग सिंह इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला के समधी भी हैं. करीब 4 साल पहले दिलबाग सिंह की बेटी की शादी अभय सिंह चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला के साथ हुई थी.

बता दें कि ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत गुरुवार सुबह एक साथ सोनीपत में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के सेक्टर-15 स्थित आवास,  उनके सहयोगी सुरेश के घर, भाजपा नेता व करनाल के पूर्व डिप्टी मेयर मनोज वधवा के सेक्टर-13 स्थित आवास और यमुनानगर में इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर, कार्यालय व फार्म हाउस पर छापेमारी की है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के ठिकानों से अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद, 4/5 किलोग्राम सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं. साथ ही भारत और विदेश में कई संपत्तियों के बारे में पता चला है. सुरेंद्र पंवार के आवास पर पिछले 24 घंटे से ईडी की छापेमारी जारी है.

कौन हैं दिलबाग सिंह?
दिलबाग सिंह विधायक रह चुके हैं. 2009 में इन्होंने जीत हासिल की थी. मगर 2019 में इन्हें हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इस चुनाव में वे हरियाणा के अमीर उम्मीदवारों में से एक थे. चुनाव के दौरान दिलबाग सिंह ने अपनी 34 करोड़ संपत्ति की घोषणा की थी. इनका ट्रांसपोर्ट और माइनिंग का बिजनेस है. दिलबाग सिंह कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से साल 1994 के ग्रेजुएट हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...