INDIA गठबंधन की बड़ी बैठक शनिवार को, शरद पवार, उद्धव ठाकरे समेत 14 पार्टियों के नेता होंगे शामिल
बैठक में शरद पवार, उद्धव ठाकरे, एम.के स्टालिन, नीतीश कुमार समेत 14 पार्टियों के प्रमुख नेता शामिल होंगे.


नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार (13 जनवरी) को INDIA गठबंधन की बैठक होगी. बैठक में शरद पवार, उद्धव ठाकरे, एम.के स्टालिन, नीतीश कुमार समेत 14 पार्टियों के प्रमुख नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि बैठक वर्चुअल माध्यम से होगी. जिसमे पार्टी अन्य पार्टी के नेता एक-दूसरे से बात करेंगे और आगे की योजना तैयार करेंगे.  ये बैठक कल 11:30 बजे शुरू होगी

बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव से ये बैठक काफी अहम है. दरअसल। इस बैठक में सभी पार्टियां सीट बंटवारे को लेकर चर्चा तो करेंगी साथ ही नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने पर भी सहमति बन सकती है. हालांकि अभी बैठक के एजेंडा का खुलासा नहीं किया गया है. 

बता दें कि विपक्षी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी इंडिया गठबंधन की पहले भी कई बैठकें हो चुकी हैं. पटना, बेंगलुरु और मुंबई के बाद गठबंधन की बैठक दिल्ली में भी हो चुकी है. पहली मीटिंग बिहार के पटना में 23 जून को हुई थी. वहीं दूसरी मीटिंग बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को हुई थी. तीसरी बैठक मुंबई में 31 और 1 सितंबर को हुई थी. चौथी बैठक दिसंबर में दिल्ली में हुई थी. 

इन बैठकों में पार्टियों को एक साथ लाने से लेकर सीट बंटवारे तक की चर्चा हो चुकी है. हालांकि राज्यवार सीट बंटवारा का मामला अभी फंसा हुआ है. माना जा रहा है कि इस बैठक में इस मुद्दे को सुलझाने का काम किया जाएगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...