अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए ये 21 जनवरी स्पाइसजेट उड़ाएगी स्पेशल फ्लाइट, मात्र इतना होगा किराया!
स्पाइसजेट फ्लाइट (File Photo)


नई दिल्ली : स्पाइसजेट ने अयोध्या में ऐतिहासिक 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए विशेष उड़ान की घोषणा की है. Spicejet 21 जनवरी, 2024 को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक स्पेशल फ्लाइट शुरू करेगा. यह फ्लाइट 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले भक्तों के लिए शुरू की जाएगी. साथ ही वापसी के लिए भी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा. 

स्पाइसजेट की विशेष फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 1:30 बजे रवाना होगी, जो 3 बजे तक अयोध्या पहुंचे. वहीं वापसी के लिए अगले दिन यानी 22 जनवरी को शाम 5 बजे उड़ान भरेगी और शाम 6:30 बजे दिल्ली पहुंचेगी. स्पाइसजेट ने कहा कि 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह हमारे देश के लिए एक ऐतिहासिक अवसर है और इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में भाग लेने वाले तीर्थयात्रियों और यात्रियों की सुविधा में योगदान करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली से अयोध्या के लिए इंडिगो ने भी फ्लाइट की सुविधा शुरू की है. Indigo की वेबसाइट के मुताबिक, 20 जनवरी 2024 को फ्लाइट का टिकट () 15,193 रुपये प्रति व्यक्ति है. यह फ्लाइट दोपहर 12.45 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगी और 1.20 घंटे की यात्रा के बाद 2 बजे अयोध्या पहुंचा देगी. इसके अलावा, इंडिगो ने अहमदाबाद और मुंबई से भी फ्लाइट की सुविधा शुरू की है. 

लक्षद्वीप के लिए भी शुरू होगी फ्लाइट 
इधर, लक्षद्वीप घूमने के लिए दिलचस्प पढ़ने के बाद कई कंपनियों ने वहां ट्रैवल पैकेज देना शुरू कर दिया है. इसी बीच स्पाइसजेट ने भी ऐलान किया है कि लक्षद्वीप के लिए भी फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी. स्पाइसजेट (SpiceJet) जल्द ही लक्षद्वीप के लगाती आइलैंड (Agatti Island) के लिए फ्लाइट्स शुरू कर सकती है. यह जानकारी एयरलाइंस के प्रमुख अजय सिंह ने बुधवार को दी थी. 

एयरलाइन के विकास के लिए करेगी फंड का यूज 
घरेलू विमानन कंपनी SpiceJet को कुछ दिन पहले कंपनी बोर्ड की ओर से फंड जुटाने की मंजूरी मिल चुकी है. कंपनी इक्विटी शेयर और वारंट जारी करके फंड जुटाएगी. अजय सिंह ने बताया कि 2,250 करोड़ रुपये के फंड जुटाया जाएगा और इसका उपयोग कंपनी नए फ्लाइट शुरू करने और एयरलाइन के विकास में खर्च करेगी. अभी एयरलाइन के पार 39 विमान हैं.   

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें