दिल्ली में कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई यातायात प्रभावित, 2 घंटे फ्लाइट में ही फंसे रहे लोग
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : देश में ठंड से लोग बेहाल हैं. पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी के चलते कई राज्यों में शीतलहर चल पड़ी है. जिसके चलते गलन बढ़ गई है. दिल्ली-एनसीआर रविवार को कोहरे की चादर से ढक गया है. घने कोहरे के चलते यहां  ट्रेन और हवाई यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ. इस दौरान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कई यात्री घंटों तक अपनी फ्लाइट के अंदर ही फंसे रहे, क्योंकि कतार में लगे दूसरे विमान खराब मौसम के कारण उड़ान भरने में असमर्थ थे.

दरअसल आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद कई फ्लाइट्स रनवे पर कतार में खड़ी हो गईं, क्योंकि इन फ्लाइट्स के लिए पार्किंग की कोई जगह उपलब्ध नहीं थी. वहीं प्रस्थान के लिए निर्धारित हवाई जहाज घने कोहरे और कम दृश्यता के कारण उड़ान भरने में असमर्थ थें. ऐसे में फ्लाइट के लैंड करने के बावजूद करीब 2 घंटों तक यात्रा उससे उतर नहीं पाए.

कई शहरों में विमानों की आवाजाही प्रभावित
इस बीच अकासा एयर ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक अपडेट पोस्ट करते हुए बताया कि खराब मौसम के कारण दिल्ली, चेन्नई, वाराणसी, बागडोगरा और लखनऊ में उनका उड़ान कार्यक्रम प्रभावित हुआ है. एयरलाइन ने लिखा, ‘हमारी टीमें सभी ग्राहकों की सहायता के लिए लगातार काम कर रही हैं. कृपया एयरपोर्ट के लिए निकलने से पहले अपनी फ्लाइट की स्थिति देख लें.’

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया. शहर में घना कोहरा छाया रहा, इस दौरान दिल्ली सहित उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में दृश्यता शून्य मीटर दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, IGIA- दिल्ली के पालम में आज सुबह 5:00 बजे से घने कोहरे के बीच शून्य दृश्यता दर्ज की गई. इस बीच, रविवार सुबह दिल्ली में लैंड करने वाली कम से कम 9 उड़ानों को जयपुर और मुंबई की ओर मोड़ दिया गया. इस बीच, दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनों के परिचालन में भी देरी हुई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...