14 महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापसी, लगातार 2 मैचों पर शून्य पर आउट, रोहित शर्मा के नाम बन सकता है शर्मनाक रिकॉर्ड
रोहित शर्मा


नई दिल्ली : 14 महीने से टी20 क्रिकेट में बाहर रहने वाले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वापसी की है. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में चयनकर्ताओं ने रोहित को मौका दिया है. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के बाद अब इस फॉर्मेट में मैदान पर कदम रखा है. अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी के बाद भी रोहित शर्मा चयनकर्ताओं के भरोसे पर खरा नहीं उतरे हैं.


रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में बतौर कप्तान वापसी की. पहले मुकाबले में वह बिना कोई रन बनाए दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए. इसी तरह दूसरे मुकाबले में भी पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. बिना खाता खोले लौटने पर उनको मजबूर होना पड़ा. रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में अब सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

आयरलैंड के पॉल स्टारलिन के नाम सबसे ज्यादा बार टी20 इंटरनेशनल में शून्य पर आउट हुए हैं. 13 बार उनके इस फॉर्मेट में बिना खाता खोले वापस लौटना पड़ा है. रोहित शर्मा के नाम अब टी20 इंटरनेशनल में 12 डक हो चुके हैं. रोहित शर्मा भारत की तरफ से आईसीसी टी20 विश्व कप में कप्तानी करने उतरेंगे.

चयनकर्ताओं ने अफगानिस्तान के खिलाफ में टीम में उनको जगह देकर यह साफ कर दिया है. ऐसे में अब आगे के मुकाबलों में इस भारतीय दिग्गज को संभलकर खेलना होगा. भारतीय टीम की तरफ से बतौर कप्तान टी20 में खेलते हुए रोहित शर्मा 6 बार शून्य पर आउट हुए हैं. वहीं कप्तानी करते हुए बल्लेबाजी करते हुए 6 बार वह बिना खाता खोले वापस लौटे है. केएल राहुल इस फॉर्मेट में 5 बार जीरो पर आउट हुए हैं और वह लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें