गर्भगृह में विराजे रामलला, 84 सेकंड के शुभ मुहूर्त में पीएम मोदी ने की प्राण प्रतिष्ठा की
रामलला अपने भव्य गर्भगृह में हुए विराजमान


अयोध्या :  अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला विराजमान हो चुके हैं. शंखनाद और मंत्रोच्चार के बीच रामलला अपने भव्य गर्भगृह में विराजमान हुए. पीएम मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इसके बाद अयोध्या जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी. वहीं इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गर्भगृह में पूजा की और उसके बाद आरती कर रहे हैं. रामनगरी अयोध्या के साथ ही पूरा देश राममय हो चुका है.


मंत्रोच्चार और शंखनाद के बीच पीएम मोदी ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कर दी. आज अयोध्या में करीब 500 सालों का लंबा इंतजार खत्म हो गया. भगवान रामलला अपने भव्य मंदिर में विराज चुके हैं. अभिजीत मुहूर्त में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हुई है. 84 सेकंड के मुहूर्त में पीएम मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद रामलला की पहली तस्वीर सामने आई है.

पीएम मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इसके बाद अयोध्या जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी. इसके बाद राम मंदिर परिसर में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई. अयोध्या में राम मंदिर परिसर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू हो चुका है. राम मंदिर परिसर में पीएम मोदी पूजा की और संकल्प लिया. उनके बगल में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बैठे हुए नजर आ रहे थे.



अयोध्या स्थित राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान आरंभ है. पीएम मोदी की मौजूदगी में अनुष्ठान जारी है. पीएम मोदी गर्भगृह में रामलला की पूजा पर बैठे हैं और उनके साथ वहां आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी समेत कई लोग मौजूद हैं.

अयोध्या स्थित राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान आरंभ है. पीएम मोदी की मौजूदगी में अनुष्ठान जारी है. पीएम मोदी गर्भगृह में रामलला की पूजा पर बैठे हैं और उनके साथ वहां आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी समेत कई लोग मौजूद हैं. राम मंदिर परिसर में पीएम मोदी धोती-कुर्ता में दिखे हैं. उनके हाथ में लाल चुनड़ी और एक चांदी का छतर दिख रहा है. आसपास जय श्रीराम की गूंज सुनाई दे रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें