असम में बोले राहुल गांधी, कहा-प्राण प्रतिष्ठा बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम, कोई 'राम लहर' नहीं
राहुल गांधी


नई दिल्ली : भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने इस कार्यक्रम को बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम बताया और 'राम लहर' पर एक सवाल के जवाब में कहा कि 'ऐसी कोई लहर नहीं है. कांग्रेस नेता ने एक बार फिर सीएम हिमंत बिस्व सरमा को सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताया.


उन्होंने कहा कि वह जब भी लोगों से बात करते हैं तो वे बताते हैं कि राज्य में बड़ी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महंगाई है. किसान परेशान हैं और युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. राहुल गांधी ने कहा कि हम इन्हीं मुद्दों को उठा रहे हैं और कामयाबी भी मिल रही है. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पांच स्तंभ बताए हैं. उन्होंने कहा कि न्याय यात्रा के पांच स्तंभ हैं जिनमें युवा न्याय, भागीदारी, नारी न्याय, किसान न्याय और श्रमिक न्याय शामिल है.

राहुल गांधी ने बताया कि अगले एक-डेढ़ महीने में इन्हीं मुद्दों पर यात्रा के दौरान कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी.कांग्रेस नेता ने असम सीएम को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि वह जो यात्रा का विरोध कर रहे हैं इससे यात्रा का फायदा हो रहा है. जो पब्लिसिटी हमें नहीं मिलती वो असम के सीएम और उनके पीछे अमित शाह हमारी मदद कर रहे हैं.

'विपक्ष की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस - राहुल गांधी'
राहुल गांधी ने बताया कि मंदिर में जाने से रोकना, कॉलेज में जाने से रोकना या पदयात्रा रोकना ये तो इनकी डराने की टेक्टिस है लेकिन हम डरते नहीं. न्याय यात्रा गांव-गांव तक जा रही है. लोग भी पूछ रहे हैं कि आखिर राहुल गांधी को रोका क्यों जा रहा है. राहुल गांधी ने बताया कि विपक्ष की लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है और पार्टनर पार्टी है वो लड़ रही है.

'यात्रा में बाधा डालकर (बीजेपी) कर रही यात्रा की मदद'
कांग्रेस नेता ने कहा कि जब वे (बीजेपी) यात्रा में बाधा डालती है तो इससे वो यात्रा की मदद ही कर रही है. उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि यात्रा को रोका जाए. हमें कॉलेज में जाने से रोके. कॉलेज में जाने से रोका तो पूरा कॉलेज बाहर आ गया सभी स्टूडेंट्स ने हमें सुना और देश ने सुना. जो भी इस यात्रा में आना चाहता है आ सकता है. इंडिया पार्टनर्स को भी बुलाया गया है और सबको आमंत्रित भी किया गया है. अगर वे आते हैं तो हमें अच्छा लगेगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें