राम मंदिर में दर्शन को उमड़ी भीड़, अचानक अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ


अयोध्या : राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज से मंदिर के पट आम आदमी के लिए खोल दिए गए, लेकिन सुबह से ही लाखों लोग दर्शन कर चुके हैं और अभी भी लोग मंदिर के बाहर बहुत भारी तादाद में मौजूद हैं. भारी भीड़ के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ 24 घंटे के भीतर अयोध्या दूसरी बार पहुंचे हैं. अयोध्या, राम कथा पार्क हेलीपैड पर सीएम का हेलीकॉप्टर उतरा. शासन के उच्च अधिकारी भी अयोध्या में पहुंचे हैं.

सीएम योगी ने यहां पहुंचकर अयोध्या का हवाई सर्वे किया और व्यवस्था का जायजा लिया. मंदिर में प्रवेश को लेकर भारी तादाद में मौजूद श्रद्धालुओं को सीएम योगी ने देखा और आला अधिकारियों को इस बाबत निर्देश जारी किए.

आज करीब 2.5 लाख से 3 लाख श्रद्धालुओं ने खबर लिखे जाने तक अयोध्या में रामलला के दर्शन किए हैं और इतनी ही संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए इंतजार कर रहे हैं. स्थानीय प्रशासन भक्तों को निरंतर दर्शन कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं. स्थिति नियंत्रण में है. आठ हज़ार से ज़्यादा सुरक्षाकर्मी इस हेतु तैनात किए गए हैं.

इसी बची जिला प्रशासन ने अपील की है कि हड़बड़ाहट में राम भक्त न आएं. 10 से 15 दिन बाद आएं अयोध्या और सुगमतापूर्वक करें रामलला के दर्शन. कमिश्नर गौरव दयाल व आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने इस बारे में कहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें