TMC पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, ममता बनर्जी ने 'इंडिया' गठबंधन से किया किनारा
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी


नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव को बेहद कम ही दिन बचे हैं, ऐसे में ‘इंडिया गठबंधन’ को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. दरअसल, सीट शेयरिंग के चलते ‘इंडिया'गठबंधन’ के कुनबे में बिखराव की स्थिति देखने को मिल रही है.

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जिसके बाद इंडिया गठबंधन में अब बिखरता हुआ नजर आ रहा है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस ने टीएमसी का प्रस्ताव ठुकरा दिया है इसलिए हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में हम लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे. हमने जो प्रस्ताव दिए थे, उन्होंने सभी टुकरा दिए. मेरा प्रस्ताव नहीं माना इसलिए अब हम अकेले चुनाव लड़ेंगे.’ उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की रैली हो रही है, उसे लेकर हमें सूचना नहीं दी, जबकि हम इंडिया गठबंधन में हैं.

ममता के ऐलान पर किसने क्या कहा
ममता के ऐलान पर भाजपा नेता गौरव भाटिया ने तंज कसते हुए कहा, ‘गई भैंस पानी में. घमंडिया या झंडिया?’ वहीं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को हराने के लिए ये लोग साथ आए थे. मगर घमंडिया गठबंधन में सबको पीएम बनना है. इसके अलावा, कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा कि इनका निशाना भाजपा नहीं, कांग्रेस है. गठबंधन के नेताओं का दिल एक नहीं है.

दरअसल, बीते कुछ दिनों से जिस तरह से टीएमसी और कांग्रेस के बीच घमासान चल रही थी, उससे संकेत मिल गए थे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी लोकसभा चुनाव में ‘एकला चलो रे’ की नीति ही अपनाएगी. अब ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें