अयोध्या में रात तक होंगे रामलला के दर्शन, मंदिर प्रशासन बदला समय, यूपी सरकार ने  VVIPs से की खास अपील
मंदिर में जुटी भारी भीड़


अयोध्या : अयोध्या में 22 जनवरी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन यानी 23 जनवरी को लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने से व्यवस्था चरमरा गई है. ऐसे में श्रीद्धालुओं को दर्शन करने के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बीते अत्यधिक भीड़ होने पर खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने वहां पहुंचकर अधिकारियों दिशा निर्देश दिए थे.
 
अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने दर्शन का समय बढ़ा दिया है जिसके बाद अब श्रद्धालु देर रात रामलला के दर्शन आसानी से कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक श्रद्धालु रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे. पहले यह समय शाम सात बजे तक था. वहीं सुबह के समय में दर्शन सुबह 7 बजे से 11.30 बजे तक होंगे. वहीं, एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि राम भक्तों को सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक दर्शन की अनुमति होगी.  

जानकारी के मुताबिक करीब पांच लाख श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए मंदिर में मौजूद हैं और लगातार श्रद्धालुओं का आना जारी है. फिलहाल मंगलवार यूपी सरकार ने अयोध्या को जाने वाली बसों को रोक दिया था, बावजूद इसके लोग अपने साधनों से अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे 10-15 दिन बाद अयोध्या आए और रामलला के दर्शन करें. साथ ही यूपी सरकार ने अयोध्या आने वाले अति विशिष्ट लोगों से 10 दिनों तक अयोध्या न आने की अपील की है.

फिलहाल अयोध्या में अभी  आठ हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं. इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद भी स्थिति पर नजर रखने के लिए अयोध्या में ही डेरा डाले हुए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें