तीसरे दिन फिर इन राज्यों में आया भूकंप, पाकिस्‍तान-म्यांमार में भी महसूस किये गए झटके
File Photo


नई दिल्ली : भारत में आज लगातार तीसरे दिन एक बार फिर तीन राज्यों में भूकंप आया है. भूकंप के ये झटके कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के उत्तरकाशी में महसूस किए गए. फिलहाल भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. पड़ोसी देश पाकिस्तान और म्यांमार में भी हल्‍के गति का भूकंप आया है.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक आज दोपहर 2:13 बजे कर्नाटक के बेल्लारी में हल्का भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 2.8 मापी गई. फिर छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में भूकंप आया. 3:40 बजे आए भूकंप की तीव्रता 2.9 रही. 16 मिनट बाद यानी 3:56 बजे उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 2.4 रही.

पाकिस्‍तान-म्यांमार में कितनी तीव्रता से आया भूकंप?
पाकिस्‍तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 4.3 मापी गई. अब तक मिली जानकारी के अनुसार जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक पाकिस्‍तान में शाम 4:16 बजे भूकंप आया. म्यांमार में सुबह 8:52 बजे 3.2 की तीव्रता से भूकंप भी आज महसूस किया गया.

तीन दिन में तीसरा भूकंप
भारत में इससे पहले सोमवार देर रात करीब 12:45 बजे भूकंप आया था. इस भूकंप का केंद्र चीन में था. दिल्‍ली-एनसीआर सहित उत्‍तर-भारतमें भी इसके तेज झटके महसूस किए गए. हालांकि इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ. इसके बाद मंगलवार को भी भारत में भूकंप आया. यह भूकंप अंडमान निकोबार में आया. अंडमान निकोबार में मंगलवार शाम 6:51 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसकी तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 4.3 मांपी गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें