तेजस्वी बोले आसान नहीं नीतीश के लिए बिहार में तख्तापलट!
तेजस्वी यादव


पटना : बिहार में सियासी हलचल लगातार तेज है और इस बीच तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार के लिए तख्तापलट इस बार आसान नहीं होने वाला है. सूत्रों से बताया जा रहा रहा है कि तेजस्वी यह बयान अपनी पार्टी राजद के विधायकों और नेताओं के साथ बैठक में कही है. इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी कहा है कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है.  ये सारी खबरें सूत्रों से सामने आ रही है.

बिहार में राजनीतिक उथल पुथल के बीच राजद खेमा पूरे तौर पर सक्रिय हो चुका है और सूत्रों से बताया जा रहा है कि गठबंधन टूटने की सूरत में राजद की ओर से तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आज दिन में एक बजे सरकार बनाने का दावा किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि राजद, कांग्रेस, वाम दल के 114 विधायकों के साथ जीतन राम मांझी के चार विधायकों को भी अपने पाले में करने कवायद की जा रही है.

बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया गया है. दूसरी ओर एआईएमआईएम के एक और एक निर्दलीय विधायक के दम पर बहुमत के आंकड़े 122 से दो सीटें कम, यानी 120 सीटों पर राजद पहुंच जाएगा. वहीं, जदयू के भी कुछ विधायकों के टूटने का दावा राजद की ओर से किया जा रहा है.

बता दें कि राजद की आज महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. राजद विधायक दल की बैठक डिप्टी सीएम तेजस्वी के आवास 5 देशरत्न मार्ग में होगी. बताया जा रहा है कि यहां तेजस्वी यादव सभी विधायकों के साथ रणनीति बनाएंगे. बिहार की बदलती सियासत के बीच तेजस्वी की महत्त्वपूर्ण बैठक मानी जा रही है. खबर यह भी है कि आज दिन में 1 बजे आरजेडी विधायक दल की बैठक में तेजस्वी यादव अपने दम पर सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं.

नीतीश कुमार की जदयू के गठबंधन तोड़ने की हालात में आरजेडी बिहार में सबसे बड़ा दल होने के नाते आरजेडी राजभवन जा कर सरकार बनाने का दावा कर सकती है. अगर उनको राजभवन में जाने की अनुमति नहीं मिली तो तेजस्वी यादव राजभवन के बाहर अपने विधायकों के साथ धरना पर बैठ सकते हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...