आरजेडी विधायकों की मीटिंग में लालू यादव ने दिखाई कड़ाई, फिर विधायकों से किया ये अनुरोध
लालू प्रसाद यादव


पटना : बिहार में पल-पल बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी मोर्चा संभाल लिया है. पार्टी की ओर से उन्हें आगे के फैसले लेने के लिए भी अधिकृत किया गया है. आरजेडी विधायकों और पार्टी नेताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर उन्होंने बैठक की. बैठक का कोई वीडियो लीक न हो, इसके लिए भी फुलप्रूफ रणनीति पार्टी की ओर बनाई गई. 


इसी रणनीति के तहत, बैठक शुरू होने से पहले पार्टी के सभी नेताओं को अपने मोबाइल फोन आवास के गेट के बाहर जमा करने के लिए कहा गया. इस तरह से मीटिंग से पहले आरजेडी की ओर से सख्ती बरती गई. बैठक के दौरान लालू ने भावुक अंदाज में विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि सुख-दुख में हम सब साथ रहेंगे. मीटिंग के दौरान लालू प्रसाद ने आरजेडी के सभी विधायकों को फोन नहीं बंद रखने का अनुरोध किया और सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा.

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन तोड़ने की स्थिति में अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में विचार-विमर्श किया गया. आरजेडी नेताओं को तेजस्वी यादव ने संबोधित किया. राजद के कुछ नेता नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के पक्ष में हैं और उन्हें उम्मीद है कि ‘महागठबंधन’ को बहुमत के आंकड़े को हासिल करने के लिए आठ विधायकों का समर्थन जुटाया जा सकता है लेकिन तेजस्वी यादव समेत अन्य इस विचार से सहमत नहीं दिखे.

मीसा भारती बोलीं- बिहार की जनता के लिए काम करते रहेंगे
लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने आरजेडी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद बिहार के सियासी घटनाक्रम पर कहा, ‘कुछ पता नहीं कि क्या चल रहा है. मुझे कोई जानकारी नहीं है क्योकि हम तो अभी आए हैं. जिस तरह न्यूज में चल रहा है, अभी किसी की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. जब भी हम सरकार मे आते हैं, बिहार की जनता के लिए काम करते हैं और आगे भी करते रहेंगे.’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...