ED की करवाई के बाद लापता हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एयरपोर्ट पर अलर्ट, फोन बंद
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन


नई दिल्ली : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन धोखाधड़ी मामले में सोमवार को शुरू हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक्शन के बाद से लापता बताए जा रहे हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच करने पहुंची ईडी से जुड़े सूत्रों ने दावा किया कि सोरेन ‘लापता’ हैं और उनके सारे फोन बंद आ रहे हैं. जांच एजेंसी उनसे अब तक संपर्क नहीं कर पाई है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के यहां प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी और पूछताछ सोमवार की सुबह नाटकीय ढंग से शुरू हुई, जिसके बाद से अब तक सीएम का पता नहीं चल सका है. खबर है कि हेमंत सोरेन अपने एक सुरक्षाकर्मी के साथ लगभग 2.30 बजे दिल्ली स्थित आवास से निकल गए थे. मुख्यमंत्री और उनके सुरक्षाकर्मियों के मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं. ईडी ने सोमवार रात हेमंत सोरेन की बीएमडब्ल्यू को उनके दिल्ली स्थित आवास से ड्राइवर समेत अपने कब्जे में ले लिया.

हेमंत सोरेन पर हमलावर बीजेपी
सोरेन 27 जनवरी को रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. उनकी पार्टी ने सोमवार को कहा कि वह निजी काम से गए हैं और जल्द रांची लौट आएंगे. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की झारखंड इकाई ने सोमवार को दावा किया कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के डर से पिछले 18 घंटे से “फरार” हैं. झारखंड बीजेपी ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से इस मामले पर संज्ञान लेने का आग्रह करते हुए कहा कि झारखंड की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा दांव पर है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में 20 जनवरी को सोरेन से रांची में उनके आधिकारिक आवास पर पूछताछ की थी और उन्हें नया समन जारी करते हुए यह बताने को कहा था कि वह पूछताछ के लिए 29 जनवरी या 31 जनवरी में से किस दिन आएंगे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोरेन ने एजेंसी को एक पत्र भेजा था लेकिन पूछताछ के लिए दिन या तारीख नहीं बतायी थी.

सीएम सोरेन ने ईडी पर लगाया राजनीति एजेंडे का आरोप
सोरेन ने ईडी को रविवार को भेजे ईमेल में उस पर राज्य सरकार के कामकाज में बाधा डालने के लिए ‘राजनीतिक एजेंडे से प्रेरित’ होने का आरोप लगाया और दावा किया कि 31 जनवरी को या उससे पहले उनका बयान दोबारा दर्ज कराने की ईडी की जिद से दुर्भावना झलक रही है. सोरेन ने रविवार को भेजे ईमेल में कहा, ‘अदालत को उपलब्ध कराने के लिए 20 जनवरी को मुझसे सात घंटे तक हुई पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखें.’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़..

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर राहुल और प्रियंका गाँधी के चुनाव ... ...