बिहार में राहुल गांधी का दिखा देसी अंदाज, सिर पर गमछा बांधकर किसानों से की मुलाकात
राहुल गांधी


बिहार : कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार के सीमांचल में पहुंच गई है. सीमांचल के पूर्णिया में राहुल गांधी बिल्कुल ठेठ देशी अंदाज में नजर आए. सिर पर गमछा बांधकर और खटिये पर बैठकर राहुल ने किसानों से बात की. राहुल गांधी ने पूर्णिया में किसानों की सभी समस्याओं के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. 

किसानों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा,  'किसानों को हर तरफ से घेरा जा रहा है. आपकी जमीन छीनी जा रही है. आपसे जमीन छीन ली जाती है और अडानी जैसे बड़े उद्योगपतियों को उपहार के रूप में दे दी जाती है. 

उन्होंने कहा, दूसरी ओर, जब खाद और बीज की बात आती है तो आप पर दबाव डाला जाता है. और आपका पैसा छीन लिया जाता है' पीएम मोदी ने सबसे बड़ा काम करने की कोशिश की - वे तीन काले कानून लाए और आपकी नाक के नीचे, जो आपका था उसे छीनने की कोशिश की. अच्छा हुआ कि देश के सभी किसान इसके खिलाफ खड़े हो गए और वे पीछे नहीं हटे, आपकी जान वापस आ गई नहीं तो आप सब बर्बाद हो गए होते.' 

राहुल गांधी ने कहा, मुझे लगता है कि किसान देश की रीढ़ हैं लेकिन अरबपतियों के 14 लाख करोड़ रुपये माफ हो गए...लेकिन किसानों का कर्ज है माफ़ नहीं किया गया. बता दें कि सीमांचल में अपने गढ़ को मजबूत करने के लिए कांग्रेस आज पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक बड़ी रैली भी करने वाली है. सीमांचल बिहार का मुस्लिम बहुल क्षेत्र हैं और चार जिले पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज पूर्णिया कमिश्नरी के अधीन है.

राहुल की रैली को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, बिहार में महागठबंधन के सहयोगी राजनीतिक दल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और सीपीआई (एमएल)-एल के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य को पूर्णिया की रैली में आमंत्रित किया गया है.

कांग्रेस नेता के अनुसार, जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को भी पूर्णिया रैली में आमंत्रित किया गया था, लेकिन अब उन्हें महागठबंधन से अपना नाता तोड़कर एनडीए में शामिल हो गए हैं. वहीं, राहुल गांधी 2020 के विधानसभा चुनाव अभियान के बाद पहली बार बिहार की यात्रा पर हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...